सोनिया गांधी बोलीं- अब राहुल तय करेंगे 2019 में चुनाव लड़ूं या नहीं

- in बड़ी खबर, राजनीति

सोनिया गांधी अब कांग्रेस अध्यक्ष नहीं हैं और पार्टी की कमान राहुल गांधी के हाथों में हैं. सोनिया ने पार्टी के सारे सियासी फैसले राहुल गांधी पर छोड़  दिए हैं. ऐसे में एक बड़ा सवाल उठा रहा था कि 2019 में सोनिया गांधी चुनाव लडे़ंगी या नहीं?

सोनिया गांधी बोलीं- अब राहुल तय करेंगे 2019 में चुनाव लड़ूं या नहींइसका जवाब सोनिया गांधी ने शुक्रवार को मुंबई में इंडिया टुडे कॉन्क्लेव के 17वें संस्करण में दिया. कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने बड़ी बेबाकी के साथ अपनी और पार्टी की बात को रखा. 2019 के लोकसभा चुनाव में रायबरेली से चुनाव लड़ने के सवाल पर सोनिया गांधी ने कहा कि ये पार्टी तय करेगी कि वो चुनाव लड़ेंगी कि नहीं.

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद से सोनिया गांधी के 2019 में चुनाव लड़ने और न लड़ने को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. इतना ही नहीं खबरें ये भी चली थीं कि 2019 के लोकसभा चुनाव में रायबरेली संसदीय सीट से सोनिया की बजाय प्रियंका गांधी चुनाव में उतर सकती हैं.

चेयरमैन अरुण पुरी ने कांग्रेस की पूर्व-अध्यक्ष सोनिया गांधी से सवाल किया कि 2019 में वो चुनाव लड़ेंगी कि नहीं? इस सवाल के जवाब में सोनिया ने 2019 में चुनाव लड़ने से इनकार नहीं किया.

अरुण पुरी के सवालों का जवाब देते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि ये पार्टी तय करेगी कि वो चुनाव लड़ेंगी कि नहीं. इसका मतलब साफ है कि सोनिया के चुनाव लड़ने का फैसला अब पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को करना होगा.

बता दें कि सोनिया गांधी ने पहला लोकसभा चुनाव 1999 में अमेठी से लड़ा था और जीत दर्ज की थी. इसके बाद से लगातार वे रायबरेली संसदीय सीट से चुनाव लड़ती आ रही हैं. मोदी लहर में भी सोनिया गांधी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में करीब तीन लाख मतों से जीत दर्ज किया था. सोनिया गांधी के चुनाव प्रचार की कमान बेटी प्रियंका गांधी संभालती हैं.

You may also like

नवाज और मरियम शरीफ को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, सजा पर लगाई रोक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बड़ी राहत मिली