Xiaomi के कुछ स्मार्टफोन्स Airtel सिम के साथ हो रहे हैं क्रैश, यूज़र्स में ग़ुस्सा

नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi के Redmi स्मार्टफोन्स एयरटेल के सिम के साथ क्रैश हो रहे हैं। ये समस्या सभी Redmi स्मार्टफोन्स के साथ नहीं है, बल्कि कुछ यूज़र्स इसकी शिकायत कर रहे हैं।

कुछ यूजर्स जो Redmi के फोन के साथ Airtel का सिम यूज कर रहे हैं उनके फोन क्रैश हो रहे हैं और उन्हें बूटलूप फ़ेस करना पड़ रहा है। कुछ यूजर्स के फोन लगातार रीस्टार्ट हो रहे हैं।

सोशल मीडिया वेबसाइट पर इस चीनी कंपनी की लोग जम कर शिकायत कर रहे हैं, लेकिन अब तक इस समस्या का समाधान कस्टमर्स को नहीं मिला है। कंपनी ने ये बात मानी है कि ये इश्यू है।

एयरटेल ने कहा, ये समस्या Xiaomi की है..

भारतीय टेलीकॉम कंपनी Airtel ने इस समस्या के बारे में कुछ कहा है। चूँकि इससे एयरटेल के ही यूज़र प्रभावित हैं। कंपनी की तरफ से कहा गया है कि एयरटेल शाओमी के साथ मिल कर इस क्रैश को फिक्स कर रही है ताकि एयरटेल यूजर्स को शाओमी के फोन्स के साथ ये इश्यू न हो।

एयरटेल ने ये भी साफ कर दिया है कि इस समस्या का समाधान Xiaomi की तरफ से ही फिक्स जारी करके किया जाएगा। एयरटेल के मुताबिक़ ये इश्यू एयरटेल की तरफ से नहीं, बल्कि Xiaomi की तरफ से है और इसे शाओमी ही ठीक करेगी।

फ़िलहाल न तो एयरटेल और न ही शाओमी ने अपने कस्टमर्स को ये बताया है कि ये समस्या क्यों हो रही है। शाओमी ने कहा है कि कंपनी को ये पता चला है कि Mi और Redmi डिवाइस में रीस्टार्ट होने की समस्या आ रही है और इसे ठीक करने के लिए कंपनी काम कर रही है।

Xiaomi ने एक स्टेटमेंट में ये भी कहा है कि अगले हफ़्ते तक इसका फ़िक्स जारी कर दिया जाएगा जो हमेशा के लिए होगा। लेकिन इससे पहले कुछ समय के लिए 36 घटों के अंदर कंपनी अस्थाई अपडेट जारी करेगी।

कंपनी ने कहा है कि इस समस्या का समाधान कराने के लिए कस्टमर्स को अपने डिवाइस को सर्विस सेंटर पर ले जा कर फ़्लैश करवाना पड़ सकता है।

आपको बता दें कि ये ये पहला मौका नहीं है जब Xiaomi के स्मार्टफोन में समस्या आ रही है। इस चीनी कंपनी पर पहले भी यूजर डेटा को गलत तरीके से हैंडल करने और चीन में रखने के आरोप लग चुके हैं।

Back to top button