पाकिस्तान में हुए आम चुनाव में इमरान खान की पार्टी पीटीआई सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. उम्मीद जताई जा रही है कि इमरान खान पाकिस्तान के अगले पीएम बन सकते हैं. इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (पीटीआई) की आम चुनावों में बढ़त पर इमरान की पूर्व पत्नी जेमाइमा गोल्डस्मिथ ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया, अपमान, बाधाओं और बलिदान के 22 सालों बाद मेरे बेटे के पिता पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री हैं. ये दृढ़ता, भरोसा और हार न मानने का अविश्वसनीय उदाहरण है. अब चुनौती यह याद रखना है कि वह राजनीति में पहले पायदान पर क्यों आए. मुबारक इमरान खान.

इमरान खान पाकिस्तान के सबसे सफल क्रिकेटर रहे हैं. उनकी कप्तानी में पाकिस्तान ने 1992 का विश्वकप जीता. क्रिकेट के अलावा वह अपने रोमांटिक लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे. इमरान की बायोग्राफी लिखने वाले क्रिस्टोफर सैनफोर्ड ने इमरान के बारे में लिखा है कि लड़कियां उनपर मरती थीं. इमरान का अफेयर पाकिस्तान की प्रधानमंत्री रहीं बेनजरी भुट्टो से भी रहा. इमरान का नाम बॉलीवुड की एक्ट्रेस जीनत अमान से भी जुड़ा. एक नजर इमरान खान की पर्सनल लाइफ पर

9 साल चली पहली शादी 

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद 43 साल की उम्र में 16 मई 1995 को इमरान खान ने ब्रिटिश समाजिक कार्यकर्ता जमीमा गोल्डस्मिथ से शादी की. शादी के बाद जमीमा ने इस्लाम कबूल करने के साथ ही अपना नाम भी बदलकर जमीमा खान रख लिया. पहली पत्नी से इमरान के दो बच्चे हैं. 22 जून 2004 को दोनों के बीच तलाक हो गया. बताया जाता है कि जमीमा खुद को पाकिस्तान के अनुसार नहीं ढाल पाईं. यह शादी लगभग 9 साल तक चली. तलाक के बाद लंबे समय तक इमरान खान ने दूसरी शादी नहीं की.

‘दुनिया भर में इमरान खान के हैं नाजायज बच्चे, भारत में भी है इतने!!

सिर्फ 9 महीने चली दूसरी शादी

2004 में तलाक होने के 11 साल बाद इमरान की जिंदगी में दूसरी पत्नी रेहम खान आई. इमरान ने रेहम से 6 जनवरी 2015 को इस्लामाबाद में उनसे शादी कर ली. रेहम की भी यह दूसरी शादी थी. हालांकि यह शादी गलत कारणों से चर्चा में रही और मात्र 9 महीने में ही तलाक हो गया. रेहम पर आरोप लगे कि वह इमरान खान की शोहरत का फायदा उठाकर खुद को आगे बढ़ाना चाहती हैं. रेहम लंदन में पत्रकार हैं. उन्होंने अपनी किताब में इमरान खान पर कई गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने लिखा कि पीटीआई में महिलाओं को बड़ा पद पाने के लिए इमरान के साथ हमबिस्तर होना पड़ता है.

अध्यात्मिक गुरु से तीसरी शादी

पाकिस्तान में आम चुनाव से कुछ महीने पहले 65 साल के इमरान खान ने फरवरी में अपनी अध्यात्मिक गुरु से शादी कर ली. यह उनकी तीसरी शादी थी. हालांकि दूसरे तलाक के कुछ महीने बाद ही बुशरा मानिका से अफेयर की खबरे उड़ने लगी थीं. शुरू में इमरान और उनकी पार्टी दोनों ने ही इस रिश्ते की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया.

खुद को साबित करने की चुनौती

पाकिस्तान के सबसे सफल क्रिकेटर रहे और विश्वकप दिलाने वाले इमरान खान अगर प्रधानमंत्री बनते हैं तो उनके कंधे पर पाकिस्तान को आगे ले जाने की चुनौती होगी. इस चुनाव में ये आरोप लगे कि सेना इमरान खान को अगला वजीरे आजम के रूप में देखना चाहती है. कुछ लोगों ने इस चुनाव को इलेक्शन नहीं बल्कि इमरान खान का सलेक्शन माना. इमरान को साबित करना होगा कि वह सेना के नहीं बल्कि अवाम के हितों के लिए काम करेंगें.