बड़ा खुलासा: …तो इसलिए दिव्या भारती ने की थी आत्महत्या !

दिव्या भारती (14 फ़रवरी 1974–5 अप्रैल 1993) हिन्दी फिल्मों की एक अभिनेत्री थीं, जिनकी अभिनय विविधता से उन्हें “अपनी पीढ़ी के सबसे चित्ताकर्षक युवा अभिनेत्री ” होने का गौरव मिला। 90 के दशक से अपनी करियर की शुरुवात करने वाली दिव्या ने कई प्रकार के व्यावसायिक रूप से सफल गति चित्रों में अभिनय किया है।[1] हिंदी फिल्मों के अलावा दक्षिण भारतीय सिनेमा में भी दर्शकों से उन्हें सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। अधिक तत्परता से भारती ने अपनी करियर की शुरुआत तमिल एवं तेलुगु फिल्मों से ही की थी। अभिनय के अतिरिक्त भारती में एक प्रभावशाली व्यक्तित्व की छवि नज़र आती थी।भारती ने अपने अभिनय की शुरुवात तेलुगु फिल्म “बोब्बिली राजा” से सन् 1990 में की। शुरुआती समय में भारती को कम महत्व संबंधित भूमिकाएँ दी जाती थीं। फ़िल्मी सफर में उन्हें सफलता हिंदी फिल्म विश्वात्मा से मिली। इसी फिल्म के “सात समुन्दर पार गाने” से उन्हें एक अलग पहचान मिली। सन् 1992 तक भारती स्वयं को बॉलीवुड में एक सफल नायकत्व के रूप में स्थापित कर लिया था।So Divya Bharti had committed suicide

1. हत्या या आत्महत्या?

5 अप्रैल 1993 की रात को दिव्या भारती की आखिरी रात साबित हुई थी। कहा जाता है कि दिव्या की मौत मुम्बई के वर्सोवा इलाके में एक पांच मंजिली इमारत से गिरने की वजह से हुई। कुछ लोगों ने माना कि यह आत्महत्या का मामला था। जबकि कुछ लोगों को इस मौत में षड्यंत्र नजर आ रहा था। वे इसे निर्मम हत्या का मामला मान रहे थे। मुम्बई पुलिस इस मामले में सबूत जुटाने में कामयाब नहीं रही थी और इस केस की फाईल को 1998 में बन्द कर दिया गया।

2. षड्यंत्र की कहानिया

इस पूरे मामले को षड्यंत्र के तौर पर देखने वाले लोग दिव्या भारती के होने वाले पति साजिद नाडियाडवाला पर अंगुली उठा रहे थे। इस मृत्यु को अंडरवर्ल्ड के साथ जोड़ कर देखा जा रहा था। जबकि एक दूसरी थ्योरी के मुताबिक दिव्या भारती की साजिद के साथ बढ़ रही नजदीकियों और फिल्मी दुनिया में अप्रत्याशित सफलता ने उसे उसके माता-पिता से दूर कर दिया था। यही वजह है कि उन्होंने तनाव में आकर आत्महत्या कर ली। मामला चाहे जो भी हो दिव्या भारती की मौत का मसला अब भी एक रहस्य बना हुआ है।

इसे भी पढ़े: 15 साल पुरानी इस सच्चाई ने राम रहीम को पहुँचाया जेल

 काली रात

कहा जाता है कि जिस रात यह घटना हुई थी, उसी दिन दिव्या भारती ने अपने लिए एक फ्लैट खरीदा था। इस चार बेडरुम वाले फ्लैट पर वह अपने भाई के साथ लंबे समय तक गप्प लड़ाती रही थीं। इससे एक दिन पहले ही वह चेन्नई से एक शूटिंग खत्म कर लौटी थीं। 5 अप्रैल को दिव्या के फिल्म की शूटिंग हैदराबाद में होनी थी, लेकिन फ्लैट खरीदने की वजह से दिव्या ने इस दिन अपनी शूटिंग कैन्सिल कर दी थी और अगले दिन की तारीख दी थी। यह भी कहा जाता है कि दिव्या भारती ने अपने पैर में चोट होने की वजह से शूटिंग को टाल दिया था। रिपोर्ट के मुताबिक दिव्या इस दिन डिजायनर नीता लुल्ला और उनके पति के साथ अपने वर्सोवा वाले फ्लैट पर मुलाकात वाली थीं। वर्सोवा का यह फ्लैट दिव्या के नाम पर पंजीकृत नहीं था।

4. घटना के पहले क्या हुआ था ?

नीता लुल्ला अपने पति के साथ रात 10 बजे दिव्या के फ्लैट पर पहुंची। तीनों ड्राइंग रूम में बैठे थे और लगातार बातें कर रहे थे। तभी दिव्या अपने किचन में चली गईंं। इसी बीच, नीता और उसके पति टीवी पर एक विडियो देखने में मशगूल हो गए थे।

5. दिव्या के आखिरी पल |

खिड़की पर खड़ी दिव्या ने मुड़ कर सही से खड़े होने की कोशिश कर रही थीं कि तभी उनका पैर फिसल गया। दिव्या सीधे नीचे जमीन पर जाकर गिरीं। पांचवे माले से गिरने के कारण दिव्या पूरी तरह खून में लतपत थीं। उन्हें तुरंत ही कूपर अस्पताल ले जाया गया। लेकिन अफसोस कि तब तक देर हो चुकी थी।

Back to top button