10 दिनों में इतने रूपये सस्ता हुआ पेट्रोल, कर्नाटक चुनाव के बाद 3 रुपये 80 पैसे बढ़ी थी कीमत

- in राष्ट्रीय

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज लगातार 10वें दिन मामूली कटौती की गई. तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत 40 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत 30 पैसे प्रति लीटर कम किये हैं. पिछले 10 दिनों में पेट्रोल की कीमत में एक रुपये 41 पैसे और डीजल की कीमत एक रुपये तीन पैसे की कमी हुई है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद 15 दिनों में पेट्रोल की कीमतों में तीन रुपये 80 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी.

दिल्ली में पेट्रोल 77 रुपया दो पैसा प्रति लीटर, कोलकाता में 79 रुपया 68 पैसा प्रति लीटर, मुंबई में 84 रुपया 84 पैसा प्रति लीटर और चेन्नई में 79 रुपया 95 पैसा प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. आपको बता दें कि 31 मई को पेट्रोल की कीमतों में मात्र एक पैसे की कटौती की गई थी. जिसपर सरकार की काफी आलोचना हुई थी. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की बड़ी वजह अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल के दामों आई गिरावट है.

चिलचिलाती धूप ने राजधानी लखनऊ समेत आस-पास के जिलों में फिर बढ़ाया तापमान

बढ़ती पेट्रोल की कीमतों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर रही है. वहीं मोदी सरकार का कहना है कि हम पेट्रोल डीजल की कीमतों में कमी के लिए जल्द ही ठोस कदम उठाएंगे. सरकार पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में भी लाने पर विचार कर ही है.

 

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इन गलतियों से हुई केरल की त्रासदी, 7 साल पहले ही मिली थी चेतावनी

केरल में मानसून के दौरान अन्य राज्यों की