..तो इस वजह से मरियम ने रेस्ट हाउस जाने से किया इनकार

पाक सत्ता से बेदखल पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने सिहाला रेस्ट हाउस जाने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह अपने पिता और पति के साथ उच्च सुरक्षा वाली अदियाला जेल में ही रहना चाहती हैं। 68 वर्षीय शरीफ और उनकी बेटी 13 जुलाई को लंदन से वापस लाहौर लौटते वक्त हवाई अड्डे पर ही गिरफ्तार कर लिए गए थे। गिरफ्तारी के बाद उन्हें रावलपिंडी की अदियाला जेल में रखा गया है।

जेल प्रशासन शरीफ की बेटी को रेस्ट हाउस भेजना चाहता है, क्योंकि अदियाला जेल में उन्हें महिला कैदियों वाली सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। स्थानीय न्यूज चैनल के मुताबिक मरियम ने जेल अधिकारियों से कहा कि वह अपने पति और पिता के साथ अदियाला जेल में ही रहना पसंद करेंगी।

इस्लामाबाद के मुख्य आयुक्त ने कहा कि इस्लामाबाद के उपनगरीय क्षेत्र में सिहाला रेस्ट हाउस को उप-जेल में तब्दील किया गया है। दरअसल पाक की एक अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री और उनकी बेटी को लंदन में एवनफील्ड लग्जरी फ्लैटों के भ्रष्टाचार के मामले में दोषी पाया था। इस मामले में अदालत ने शरीफ को दस साल और मरियम को सात साल की कैद की सजा सुनाई थी। मरियम के पति सफदर को भी एक साल की सजा सुनाई गई है।

Back to top button