सिर्फ 5999 रूपये NETGEAR का भारत में स्मार्ट Wi-Fi राउटर R6260 लॉन्च

- in गैजेट

नेटवर्किंग डिवाइसेज की निर्माता कंपनी नेटगियर ने डुअल-कोर 880 MHz प्रोसेसर से लैस अपना स्मार्ट Wi-Fi राउटर नेटगियर R6260 भारतीय बाजार में लॉन्च किया. कंपनी ने इसकी कीमत 5,999 रुपये रखी है. नेटगियर ने जानकारी दी कि उसका ये गैजेट 1600 MBPS गीगाबिट स्पीड को सपोर्ट करता है और यह बड़े घरों के लिए बेहद उपयोगी है.

R6260 डुअल-बैंड स्मार्ट राउटर नेक्स्ट जेनरेशन वाईफाई डिवाइसेज और 802.11 a/b/g/n के साथ कम्पैटिबल है. बयान में कहा गया कि AC1600 तीन गुना ज्यादा स्पीड प्रोवाइड करता है और पूरे घर में HD स्ट्रीमिंग की सुविधा देता है. 300+1300Mbps स्पीड और डुअल-बैंड WiFi टेक्नोलॉजी के साथ ये डिवाइस लैग-फ्री मल्टीपल वीडियो स्ट्रीमिंग, मल्टी प्लेअर गेमिंग, अल्ट्रा फास्ट स्पीड और सुरक्षित और भरोसेमंद सर्विस के लिए बेहद उपयुक्त है.

R6260 स्मार्ट Wi-Fi राउटर के साथ नेटगियर नाइटहॉक ऐप भी शामिल है. इससे यूजर्स आसानी से राउटर को सेट, अपडेट, कन्फीगर और पर्सनलाइज कर सकते हैं. सिक्योरिटी के लिहाज से इस राउटर में वेब फिल्टरिंग को मैनेज करने के लिए पैरेंटल कंट्रोल फीचर, गेस्ट के लिए सेपरेट एंड सिक्योर एक्सेस,  WPA/WPA2 के साथ हाई लेवल वायरलेस सिक्योरिटी और FTP सर्वर बनाने के लिए कस्टमाइज्ड फ्री URL जैसे फीचर्स मौजूद हैं.  

भारत तथा दक्षिण एशियाई देशों में नेटगियर के प्रमुख मार्थेस नागेंद्र ने कहा, ‘नेटगियर ने यह महसूस किया कि आपका होम नेटवर्क पहले की तुलना में अधिक जटिल हो गया है और साथ ही साथ यह मल्टीपल इंटरनेट इनेबल्ड डिवाइसेज की डिमांड करता है. इनमें फोन, लैपटॉप और गेमिंग कंसोल्स शामिल हैं. R6260 वाईफाई से हम ग्राहकों को तेज स्पीड, रेंज और भरोसेमंद सेवा प्रदान करेंगे.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आईफोन के इन मॉडल्स में अब नहीं चलेगा WhatsApp, देखें लिस्ट

एप्पल ने आईओएस 12 (iOS 12) का अपडेट