SL vs AUS Live Score, WC 2019: श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला….

लंदन के द ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका के बीच खेले जा रहे मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. ऑस्ट्रेलिया इस समय अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. उसके चार मैचों में छह अंक हैं. वहीं, अगर श्रीलंका की बात की जाए तो उसके पिछले दो मैच बारिश के कारण रद्द हो गए थे.

वनडे वर्ल्ड कप में दोनों के बीच 9 मुकाबले हो चुके हैं, जिनमें से 7 में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी. श्रीलंका के हिस्से एक ही जीत आई, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा. इस वर्ल्ड कप में श्रीलंकाई टीम कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है.

बीते मैच में डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक जमाया था और कप्तान एरॉन फिंच ने भी 82 रनों की पारी खेली थी. मध्य क्रम हालांकि बड़ी पारी नहीं खेल सका था, लेकिन स्टीवन स्मिथ, उस्मान ख्वाजा ने पिछले मैचों में बल्ले से अच्छा योगदान दिया था.

वहीं, गेंदबाजी में स्टार्क हर मैच में अपना कहर बरपा रहे हैं. भारत के खिलाफ हालांकि वो ज्यादा असरदार नहीं रहे थे, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने अहम समय पर 3 विकेट ले जीत की ओर बढ़ती दिख रही विंडीज को हार की तरफ मोड़ दिया था.

श्रीलंका की कमजोर और अनुभवहीन बल्लेबाजी के सामने स्टार्क का सामना करना सबसे बड़ी चुनौती है. श्रीलंका की बल्लेबाजी में अगर किसी के बल्ले से रन निकले हैं तो वह हैं कप्तान दिमुथ करुणारत्ने. अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज का बल्ला भी नहीं चला है. वहीं गेंदबाजी में श्रीलंका का दारोमदार लसिथ मलिंगा के कंधों पर रहेगा.

 श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरू उदाना, थिसारा परेरा, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, मिलिंदा श्रीवर्दना, लसिथ मलिंगा, नुवान प्रदीप.

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ग्लैन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, केन रिचर्डसन, मिशेल स्टार्क, जेसन बेहरनडोर्फ.

 

Back to top button