खीरा अंडरआर्म्स की स्किन को करता है लाइट

- in जीवनशैली

जैसे ही गर्मियों का मौसम शुरू होता है, वैसे ही लड़कियां स्लीवलेस कपड़ों में नजर आने लगती हैं. बहुत सी लड़कियों के अंडर आर्म्स काले होते हैं, जिसके कारण उन्हें स्लीवलेस कपड़े पहनने में बहुत दिक्कत होती है. अगर आप भी ब्लैक अंडरआर्म्स की समस्या से परेशान है, तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपके ब्लैक अंडरआर्म्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- अपने अंडर आर्म के कालेपन को दूर करने के लिए एक कटोरी में आलू, नींबू और खीरे का रस ले ले. अब इसे अपने अंडरआर्म्स पर लगाकर मसाज करें, और फिर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. पंद्रह मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आप के अंडरआर्म्स की रंगत में निखार आ जाएगा. 

पपीते के बीज त्वचा की जलन और सूजन को करते हैं दूर

2- एक कटोरी में थोड़ा सा दूध ले ले. अब इसमें थोड़ा सा दही डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इस पेस्ट को अपने अंडर आर्म्स की स्किन पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें, और फिर ठंडे पानी से धो लें. इसके इस्तेमाल से आप के डार्क अंडरआर्म्स की स्किन लाइट हो जाएगी. आप चाहे तो इसमें गुलाबजल भी मिला सकते हैं. 

3- नियमित रूप से नहाने से पहले एक नींबू को काटकर अपने अंडरआर्म्स पर रगड़ें. निम्बू में भरपूर मात्रा में नेचुरल एसिड मौजूद होता है जो धीरे-धीरे आपके अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर करने में मदद करता है.

You may also like

ब्यूटी टिप्स: अब रात भर में पाएं गोरी और चमकदार त्वचा, अपनाएं ये तरीके

काला रंग किसी लड़की की खूबसूरती पर बहुत