इस समय सेक्स करना मतलब मौत को बुलावा देना, जानिए ये बड़ी वजह…

यह बात तो हम सभी जानते है कि सेक्स आज मानवीय जीवन का एक महत्वपूर्ण पहलू है. जंहा इस पल को हर कोई खुलकर कर जीना चाहता है. वहीं कोरोना वायरस इंसान के बाल से लगभग 900 गुना बारीक है. इसलिए ये बड़ी आसानी से इंसान को अपना शिकार बना सकता है. भारत में कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है. कोरोना वायरस के बुधवार को 12 नए मामले सामने आए हैं. ये सभी व्यक्ति इटली से होकर भारत लौटे थे. हेल्थ एक्सपर्ट्स ने बताया है कि आखिर कोरोना वायरस फैलता कैसे है.

इसे भी पढ़ें: कपल को सेक्स के समय पोजीशन बदलना पड़ा भारी… युवती का हुआ ये हाल

क्या रोगी व्यक्ति के संपर्क में आने से फैलता है वायरस?: हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि रोगी व्यक्ति के नजदीक से गुजरने पर आपको कोरोना वायरस होगा या नहीं ये 4 चीजों पर निर्भर करता है. पहला, आप पीड़ित व्यक्ति के कितना नजदीक जाते हैं. दूसरा, क्या पीड़ित व्यक्ति के खांसते या छींकते वक्त उसके ड्रॉपलेट्स आप पर गिरे हैं. तीसरा, आप अपने चेहरे पर हाथ लगा रहे हैं. चौथा, आप खुद कितने स्वस्थ हैं या आपकी उम्र कितनी है, क्योंकि उम्रदराज लोगों का इम्यून सिस्टम दुरुस्त न होने की वजह से ये उन्हें जल्दी शिकार बनाता है.

वहीं जानकारों का कहना है कि इस वायरस के चलते सेक्स में जितनी सावधानी बरती जाएं बरतें. क्यूंकि सेक्स आपकी एक गलती आपकी जान भी ले सकती है. अब तो यह भी कहना आसान नहीं है कि सेक्स के लिए कौनसा सा तरीका उचित है और कौनसा नहीं. तो हम बता दें कि ऐसे में जितना कम हो सके उतना कम सेक्स करें. 

Back to top button