सहवाग के 6 बड़े विश्व रिकॉर्ड,जो कभी नहीं टूटेंगे…….आप भी जरुर जानिये!

- in खेल

दोस्तों आज हम आपको भारतीय क्रिकेट टीम के एक ऐसे महान खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे है, जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से दुनियां के लाखों क्रिकेट के चाहने वालों के दिलों में अपनी एक ख़ास पहचान बनाई है! इनकी खतरनाक बल्लेबाजी के समाने खेल की दुनियां के बड़े से बड़े गेंदबाजों के पसीना आ जाता है! आपको बता दें, कि इस महान खिलाड़ी ने ऐसे ऐसे रिकार्ड बनाये है, जिन्हें तोडना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है! जी हाँ दोस्तों हम बात कर रहे है, भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे दिग्गज खिलाड़ी ”वीरेन्द्र सहवाग” की 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि भारतीय क्रिकेट टीम के खतरनाक बल्लेबाजों में एक वीरेंद्र सहवाग का नाम भी शामिल है! सहवाग ने 20 अक्टूबर को अपने जन्मदिन के शुभ अवसर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और IPL से सन्यास लेने का ऐलान कर चुके है! अपने समकक्ष खिलाड़ी जहीर खान के सन्यास के मात्र दो दिन बाद ही प्यार से ”वीरू” कहलाने वाले सहवाग ने भी प्रशंसकों को अपने रिटायरमेंट की सूचना दे दी है!

सहवाग ने अपने करियर में ऐसे बहुत से रिकार्ड बनाये है, जिन्हें तोडना असम्भव है, आइये आपको बताते है, वीरू द्वारा बनाये गए रिकार्ड……..

1. सहवाग ने वन डे मैच में वेस्टनडिज के खिलाफ इंदौर के मैदान में 219 रनों की बड़ी परी खेली थी!

IPL: वानखेड़े के मैदान पर दोनों टीम खेलेगी अपना पहला मुकाबला

2. वीरू ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतराष्ट्रिय टी-20 के मैच में पहले ही ओअर में 3 छक्के लगातार मारे थे!

3. वन डे मैच में सहवाग ने 20 बार मैच की पहली गेंद पर चौका लगाने का काम किया है!

4. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि सहवाग एक ऐसे बल्लेबाज है, जिन्होंने क्रिकेट के तीनो फार्मेट में कुल 10 बार छक्का मार कर अपना खाता खोला है! आपको बता दें, कि इन्होने 7 बार वन डे में, 2 बार टेस्ट में और 1 टी-20 मैच अपने खाता खोला है!

5. वीरेन्द्र सहवाग दुनियां के ऐसे एकलौते बल्लेबाज है, जिन्होंने टेस्ट मैचों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ 278 गेंदों 319 रनों की शानदार परी खेली थी! और तिहरा शतक मारा था!

6. इन्होने IPL 2012 में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते हुए लगातार 5 मैचों में 5 अर्द्धशतक मारे थे!

दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई हो तो हमारे चैनल को लाइक, शेयर, और फ़ॉलो करना ना भूलें!

You may also like

पाकिस्तान की हार के बाद सरफराज बोले- सिर्फ दो स्पिनरों के लिए की थी तैयारी

नई दिल्लीः एशिया कप के 5वें मुकाबले में भारतीय