क्रिकेट की ये 5 सबसे बड़ी लड़ाईयां, देखकर फटी की फटी रह जाएँगी आपकी आँखे !!

- in खेल

क्रिकेट को ‘जेंटलमैन’ का खेल कहा जाता है लेकिन क्रिकेट के इतिहास में कई ऐसे मौके आये हैं जब मैदान पर खिलाड़ियों के बीच आपसी कहा सुनी झगड़े में बदल गयी है . जिसकी वजह से ये खेल शर्मसार हुआ है . इस खेल में ऐसे मौके कई बार स्लेजिंग से शुरू हुए, बाद में लड़ाई में बदल गये . स्लेजिंग में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हमेशा आगे रहे हैं लेकिन अब आधुनिक क्रिकेट में तकरीबन सभी टीमों में स्लेजिंग करने वाले खिलाड़ी हैं .

भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच में अक्सर खिलाडियों का आपस में भिड़ते हुए देखा जाता है . एक ऐसा ही नजारा भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच में देखने को मिला जब गंभीर और शाहिद अफरीदी आपस में भीड़ गये थे . इस मैच में गंभीर जब रन लेने दौड़ रहे थे तो अफरीदी बीच में आ गये जिसके बाद गंभीर ने धक्का दे कर उन्हें साइड कर दिया . बस फिर क्या था अफरीदी गम्भीर से भीड़ गये . इसके बाद अंपायर को बीच में आकर लड़ाई रोकनी पड़ी .

एक ऐसा ही वाकया भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह के साथ भी हुआ था . साल 2007 के विश्व कप के दौरान फ़्लिंटॉफ़ युवराज से भीड़ गये ताकि युवी को गलती कर बैठे और आउट हो जाये लेकिन युवराज ने न सिर्फ मुह से बल्कि बल्ले से भी उन्हें एक ऐसा जवाब दिया जोकि वो भुलाये नही भूल सकते युवराज ने इसके अगले ओवर में ही 6 बल में 6 छक्के जद कर इतिहास रच दिया था . ऐसी ही कुछ और लडाइयों के बारे में जानने एक लिए नीचे दी गयी विडियो जरुर देखे .

देखिये विडियो :-

=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई बेंगलुरु, लेकिन विराट-डिविलियर्स ने बना डाले ये रिकॉर्ड

विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलुरु टीम आईपीएल