शराबी के पैंट में उभार देख पुलिस ने ली तलाशी, फिर निकला कुछ ऐसा जिसे देख उड़ गये होश

जर्मनी के फ्रैंकफर्ट के डार्म्सटैट शहर में पैंट में छुपाकर सांप ले जाने का एक बहुत ही अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. हुआ यूं कि एक शराबी नशे में धुत्त होकर दूसरे शख्स से लड़ाई कर रहा था. इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा की शराबी के पैंट में अजीब तरह का उभार है. इसके बाद उसकी तलाशी ली गई.शराबी

आरोपी के पैंट की तलाशी के दौरान जो कुछ निकला, उसे देख पुलिस के पैरों तले जमीन खिसक गई. 19 वर्षीय आरोपी ने अपने अंडरवियर में एक अजगर सांप छुपाकर रखा हुआ था. इस सांप की लंबाई करीब 35 सेमी बताई जा रही है. पुलिस ने सांप को बरामद करते ही आरोपी को तुरंत अपनी हिरासत में ले लिया. उसे थाने ले जाया गया.

इसे भी पढ़े: मुजफ्फरनगर: पुलिस ने तीन हथियारबंद लुटेरों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि रात को करीब 11 बजे उन्हें कॉल मिली कि दो लोग सड़क पर आपस में लड़ रहे हैं. इसके बाद तुरंत पुलिस की टीम वहां पहुंची. हमलावर शख्स को हिरासत में ले लिया गया. जब उसकी तलाशी ली गई, तो उसके पैंट पर अजीब सा उभार दिखा. उसका पैंट उतरवाकर देखा गया, तो अंडरवियर में एक हरकत सी दिखी.

इसके बाद तलाशी के दौरान उसके अंडरवियर से जिंदा सांप निकला. इसे देखकर पुलिसवालों के होश उड़ गए. पुलिस का मानना है कि युवक ने किसी रिश्तेदार से यह सांप लिया था. आरोपी युवक को हिरासत में लेकर जेल में रखा गया है. उससे यह जानने की कोशिश की जा रही है कि आखिरकार उसने पैंट में सांप क्यों रखा था.

बताते चलें कि जर्मनी सहित कई देशों में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत ऐसे कृत्यों पर रोक लगाई गई है. कोई भी शख्स बिना कानूनी प्रक्रिया या अनुमति के ऐसे किसी भी जंगली जानवर को नहीं ले जा सकता है. भारत में भी सांप जैसी प्रजाति के जीव को पालना या बंधक बनाकर रखना कानूनी जुर्म है. इसके लिए पर्याप्त सजा मिलती है.

हालही में मध्य प्रदेश के शुजालपुर में एक शख्स के घर से कोबरा प्रजाति के चार सांप मिले थे. इन्हें उसने पिटारियों में कैद कर रखा था. इसकी सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम सक्रिय हो गई. एसडीओ के नेतृत्व में एक शुजालपुर पहुंचकर आरोपी के घर में छापा मारा. वहां से चारों सांप जब्त कर लिए गए. आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया.

Back to top button