‘फूल और कांटे’ फिल्म की खूबसूरत हिरोइन हाल देखकर तरस आ जायेगा आपको

अजय देवगन की गिनती आज बॉलीवुड के सुपरस्टार्स में होती है। फिल्म जगत में अजय देवगन ने एक खास मुकाम हासिल कर लिया है। वो एक ऐसे एक्टर हैं जो कॉमेडी से लेकर एक्टर तक अपने हर किरदार में बिल्कुल फिट बैठते हैं। इसीलिए उन्हें सिनेमा जगत का सबसे मझा हुआ अभिनेता माना जाता है। अजय ने कॉमेडी, रोमांस और एक्शन के साथ ही गंभीर मुद्दों पर बनी फिल्मों में भी जबरदस्त एक्टिंग कि है। ये उनकी एक्टिंग का ही कमाल है कि अजय ने अपने करियर में दो राष्ट्रीय पुरस्कार और चार फिल्मफेयर पुरस्कार जीते हैं। लेकिन, आज हम बात कर रहे हैं अजय देवगन की डेब्यू फिल्म फूल और कांटे की हिरोइन मधुबाला रघुनाथ की, जो उनकी भी डेब्यू फिल्म थी।

‘फूल और कांटे’ फिल्म की खूबसूरत हिरोइन हाल देखकर तरस आ जायेगा आपको

फूल और कांटे थी मधुबाला और अजय की डेब्यू फिल्म

 

22 नवंबर 1991 को अजय देवगन के साथ उनकी फिल्म फूल और कांटे से अपना डेब्यू करने वाली मधुबाला रघुनाथ आज कल कहां है ये शायद ही किसी को मालूम हो। आपको बता दें कि अजय देवगन और मधुबाला की ये डेब्यू फिल्म उस वक्त की सबसे बड़ी हिट फिल्म थी। ये वो वक्त था जब बॉलीवुड में जैकी श्रॉफ, सुनील शेट्टी, सनी देओल का राज चलता था। लेकिन, अजय देवगन और मधुबाला की इस सुपरहिट डेब्यू फिल्म ने इन सभी स्टार्स को चुनौती दे ड़ाली।

‘फूल और कांटे’ फिल्म की खूबसूरत हिरोइन हाल देखकर तरस आ जायेगा आपको

 

अजय देवगन के साथ मधुबाला कि यह फिल्म एक्शन और रोमांस से सराबोर थी। इस फिल्म ने जैकी श्रॉफ, सनी देओल और सुनील शेट्टी तीनों के करियर पर काफी असर डाला। आलम ये रहा कि इस एक फिल्म से ये तीनों एक्टर्स की बॉलीवुड में बादशाहत कम होने लगी और सलमान खान व आमिर खान के साथ अजय देवगन बॉलीवुड के ऊभरते हुए सितारे बन गए। आज हम बात फूल और कांटे की हिरोइन मधुबाला रघुनाथ की कर रहे हैं।

ये हैं फूल और कांटे की हिरोइन मधुबाला रघुनाथ

अजय देवगन की फिल्म ‘फुल और कांटे’ से मधुबाला रघुनाथ ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। इस फिल्म के बाद मधु रातों रात स्टार बन गई। लेकिन, इसके बाद वो अचानक बॉलीवुड से गायब हो गई। फूल और कांटे की हिरोइन मधुबाला रघुनाथ को बॉलीवुड में काम मिलना थोड़ा कम हो गया। हालांकि, इसके बाद मधु ने कुछ बॉलीवुड फिल्मों में और काम किया लेकिन वो उतनी सफल नहीं हो सकीं। मजबुरन मधू को बॉलीवुड से दुरी होना पड़ा।

‘फूल और कांटे’ फिल्म की खूबसूरत हिरोइन हाल देखकर तरस आ जायेगा आपको

हालांकि, मधुबाला ने कई और फिल्मों में काम किया। फूल और कांटे की हिरोइन मधुबाला रघुनाथ की आखिरी फिल्म 2011 में लव यू कलाकर थी। इस फिल्म के बाद फूल और कांटे की हिरोइन मधुबाला रघुनाथ अभी तक किसी फिल्म में नज़र नहीं आई है। एक्टिंग और जबरदस्त खुबसुरती के बावजूद वो आजकल फिल्मों से दूर हैं। मधु ने साल 1999 में आनंद से शादी कर ली। इन दिनों वो अपने परिवार के साथ खुश हैं। उनके 2 बच्चें हैं जिनकी देखभाल वो खुद करती हैं। मधु अकूत प्रतिभा के बावजूद अपनी खराब किस्मत की वजह से बॉलीवुड से दूर हो गई। जबकि फूल और कांटे भी अजय की डेब्यू फिल्म थी और वो आज सुपरस्टार हो गए।

‘फूल और कांटे’ फिल्म की खूबसूरत हिरोइन हाल देखकर तरस आ जायेगा आपको

 
Back to top button