एशेज: दूसरा दिन गेंदबाजों के नाम, स्मिथ की फिफ्टी

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा एशेज सीरीज के पहले टेस्ट का दूसरा दिन गेंदबाजों के नाम रहा. गाबा मैदान पर शुक्रवार को कुल 10 विकेट गिरे. अपने पहले दिन के स्कोर 196/4 रनों से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 302 रनों पर ऑल आउट हो गई. जबकि ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक 164 रनों पर अपने चार विकेट खो दिए हैं.

ऑस्ट्रेलिया अब भी इंग्लैंड से 137 रन पीछे है. कप्तान स्टीवन स्मिथ 148 गेंदों में छह चौकों की मदद से 64 रन बनाकर खेल रहे हैं. उनका साथ शॉन मार्श 44 रन बनाकर नाबाद हैं. मार्श और स्मिथ के बीच अभी तक 89 रनों की साझेदारी हो चुकी है. ऑस्ट्रेलिया के लिए यह साझेदारी अहम समय पर आई. मेजबान टीम ने 76 रनों पर ही अपने चार विकेट खो दिए थे.

मैच से पदार्पण कर रहे कैमरून बेनक्रॉफ्ट (5) सात के कुल स्कोर पर स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बने. उस्मान ख्वाजा 11 रन ही बना सके और मोईन अली की गेंद पर 30 के कुल स्कोर पर एलबीडब्ल्यू करार दे दिए गए. डेविड वॉर्नर (26) को जैक बॉल ने अपना शिकार बनाया. पीटर हैंड्सकॉम्ब के बल्ले से सिर्फ 14 रन निकले. उनकी पारी का अंत जेम्स एंडरसन ने 76 के स्कोर पर किया.

धोनी की बेटी जीवा ने बनाई गोल रोटियां, आप भी देखें

इससे पहले, अपने पहले दिन के स्कोर से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड ने डेविड मलान (56) के रूप में दिन का पहला झटका लगा. गुरुवार को 28 के निजी स्कोर पर नाबाद लौटने वाले मलान अर्धशतक पूरा करने के थोड़ी ही देर बाद 246 के कुल स्कोर पर मिशेल स्टार्क का शिकार हो गए. इंग्लैंड के खाते में तीन रन ही जुड़े थे कि मोईन अली (38) को नाथन लियोन ने अपना शिकार बनाया. अंत में ब्रॉड ने 20 और जैक बॉल ने 14 रनों की पारियां खेल इंग्लैंड को 300 के पार पहुंचाया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टार्क और कमिंस ने तीन-तीन विकेट लिए. लियोन को दो सफलताएं मिलीं. जोश हेजलवुड को एक विकेट मिला.

Back to top button