दाउद इब्राहिम पर शिकंजा कसने के लिए भारत का साथ देगा अमेरिका

मुंबई के धमाकों के दोषी दाउद इब्राहिम पर भारत अपना शिकंजा कसता जा रहा है. इस बार दाउद को गिरफ्त में करने के लिए भारत की मदद अमेरिका भी करेगा. सूत्रों के मुताबिक भारतीय खुफिया एजेंसियां और मुंबई पुलिस मिलकर बहुत जल्द ही दाऊद इब्राहिम की अमेरिका में संपत्ति की जानकारी इकट्ठा कर अपनी ताजा रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपेगी. इसके अलावा अमेरिका में दाऊद के अलग-अलग बिजनेस, उसके गुर्गों और उनके अमेरिकी बैंक अकाउंट्स की जानकारी भी जुटाई जाएगी. इस रिपोर्ट के लिए डी कंपनी की गतिविधियों पर लगातार नजर बनाए रखने वाले कुछ चुनिंदा अधिकारियों की मदद ली जाएगी.

दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतंत्र आतंकवाद के खिलाफ मिलकर लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. भारत और अमेरिका के बीच हुए ‘2+2 डायलॉग’ के साथ ही दोनों देशों के बीच दोस्ती की नई इबारत लिखी जा रही है. इसके अलावा भारत को एक और बड़ी कामयाबी मिली है. पहली बार अमेरिका ने हिंदुस्तान के सबसे बड़े दुश्मनों में से एक दाऊद इब्राहिम के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कबूली है

ब्रिटिश एयरवेज की हैकिंग, लाखों ग्राहकों की पेमेंट डिटेल चोरी

गृह मंत्रालय इस रिपोर्ट को विदेश मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय के साथ साझा करेगा. इसके चलते अमेरिकी एजेंसियों की मदद से दाऊद के खिलाफ शिकंजा कसा जा सकेगा. इससे पहले दाउद के खिलाफ ब्रिटेन की सरकार पहले ही दाऊद की लंदन में कई संपत्ति जब्त कर चुकी है. अब अमेरिका में दाऊद की संपत्ति के खिलाफ कार्रवाई दुनिया के मोस्ट वांटेड क्रिमिनल पर सीधी और बड़ी चोट होगी.

गौरतलब है कि अमेरिका के साथ पहली बार आयोजित 2+2 डायलॉग में अमेरिका ने पाकिस्तान से चल रहे आतंकवाद को खत्म करने के लिए भारत का साथ देने की हामी भरी. इस बैठक में पाकिस्तान से संचालित कई आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही गई है, जिसमें दाऊद इब्राहिम और उसकी डी-कंपनी का नाम भी शामिल है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

राफेल डील पर फ्रांसीसी कंपनी ने दिया बड़ा बयान, कहा- सौदे के लिए रिलायंस को हमने चुना

फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान के बाद