SBI ने 50 पैसे चुकाने के लिए भेजा नोटिस, अधिकारी कुर्सी छोड़कर हुए रफूचक्कर

जहां एक ओर लोग बैंकों से लाखों-करोड़ों रुपये लेकर भारत जाते हैं और बैंकों को पता भी नहीं चलता, वहीं अब एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप यकीन नहीं करेंगे। राजस्थान के झुंझुनूं में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की एक ब्रांच ने अपने ग्राहक को 50 पैसे चुकाने का नोटिस थमाया है। 

यह है पूरा मामला

शनिवार को खेतड़ी लोक अदालत में यह मामला पहुंचा। नोटिस देखकर ना सिर्फ ग्राहक, बल्कि अदालत के जज भी हैरान हो गए। एसबीआई बैंक में जितेंद्र कुमार का जनधन खाता खुला हुआ है। इसके खाते में 124 रुपये जमा हैं। लेकिन तब भी बैंक की ओर से 12 दिसंबर की रात 11 बजे जितेंद्र के घर एक नोटिस भेजा गया। यह नोटिस 50 पैसे बकाया चुकाने को लेकर था। 

नोटिस में लिखी थी ये बात

इस संदर्भ में जितेंद्र कुमार ने बताया कि नोटिस में लिखा था कि, शनिवार को लोक अदालत में पहुंचकर 50 पैसे जमा करवाएं अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि ग्राहक जितेंद्र की जगह उनके पिता विनोद सिंह खेतड़ी लोक अदालत पहुंचे क्योंकि उनकी रीड़ की हड्डी में तकलीफ है। अदालत में मौजूद बैंक अधिकारी कुर्सी छोड़ कर रफूचक्कर हो गए।

पीड़िता के पिता व वकील ने दिया बयान

पीड़ित ग्राहक जितेंद्र के पिता विनोद सिंह ने इस मामले पर बताया कि वे सुबह से 50 पैसे जमा कराने के लिए अधिकारियों के चक्कर लगा रहे थे, लेकिन बैंक के अधिकारी पैसे जमा करने से मना कर दिया। वहीं जितेंद्र के वकील विक्रम सिंह ने बताया कि 50 पैसे जमा करवाने का नोटिस एसबीआई बैंक अधिकारियों ने दिया था। अब बैंक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई और मानहानि का दावा पेश किया जाएगा।
Back to top button