SBI के इस बड़े ऑफर से पूरा होगा हर किसी का घर खरीदने का सपना, जरुर पढ़ ले ये खबर…

अपना घर खरीदना हर किसी का सपना होता है. इस सपना को पूरा करने के लिए लोग होम लोन का सहारा लेते हैं. बीते कुछ समय से होम लोन लेना आसान तो हुआ ही है, साथ ही सस्ता भी हो गया है.

अगर देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई की ही बात करें तो होम लोन पर ब्याज दर 7 फीसदी से भी कम हो गया है. बीते 1 जुलाई से बैंक में होम लोन रेट 6.95 फीसदी सालाना से शुरू है.

SBI की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक महिलाओं को होम लोन 6.95 फीसदी सालाना की शुरुआती दर से मिलेगा क्योंकि उनके लिए होम लोन रेट, रेगुलर रेट से 0.05 फीसदी कम हैं.

हालांकि, अन्य लोगों के लिए ब्याज दर 7 फीसदी सालाना से शुरू है. उदाहरण से अगर समझें तो मान लीजिए 20 लाख रुपये के होम लोन को 15 साल के लिए लिया जाता है तो इस पर ब्याज 6.95 फीसदी की दर से लगेगा.

अगर मासिक ईएमआई के तौर पर देखें तो 17921 रुपये की किस्त बनेगी. SBI होम लोन का लाभ लेने के लिए ग्राहक तुरंत इन-प्रिंसिपल अप्रूवल के लिए YONOSBI ऐप से अप्लाई कर सकते हैं.

इसके अलावा https://homeloans.sbi/ और SBI ब्रांच में जाकर अप्लाई किया जा सकता है. बता दें कि कोरोना संकट की वजह से रिजर्व बैंक ने बीते तीन महीनों में 2 बार रेपो रेट में कटौती की है.

वर्तमान में रेपो रेट रिकॉर्ड निचले स्तर पर है. इस कटौती के बाद टर्म लोन सस्ता हो गया है.

Back to top button