सैमसंग घरेलू स्मार्टफोन बाजार में टॉप पर, Apple पीछे

- in गैजेट

सैमसंग स्मार्टफोन्स ने पिछले साल के अंत में बाजार में अपनी मजबूत स्थिति बनाए रखी, जबकि ऐपल के iPhone ने दक्षिण कोरिया के बाजार में अपनी उपस्थिति का विस्तार किया है. एक इंडस्ट्री रिपोर्ट से सोमवार को यह जानकारी मिली.

सैमसंग घरेलू स्मार्टफोन बाजार में टॉप पर, Apple पीछे

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट में कहा गया है कि इंडस्ट्री ट्रैकर स्ट्रेटेजी एनालिटिक्स की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरियाई टेक्नोलॉजी दिग्गज सैमसंग ने साल 2017 की चौथी तिमाही में दक्षिण कोरिया में 2.4 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री की.

आईएएनएस की खबर के मुताबिक, रिपोर्ट में कहा गया कि यह स्मार्टफोन की कुल बिक्री का 46 फीसदी है, हालांकि एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में 9 फीसदी कम है. इस दौरान ऐपल ने इसी तिमाही में दक्षिण कोरिया में कुल 1.5 करोड़ iPhone की बिक्री की है और उसकी बाजार हिस्सेदारी रिकार्ड 28.3 फीसदी के स्तर पर पहुंच गई है.

1 जुलाई से बंद हो रहा है 10 अंको का मोबाइल नंबर, अब 13 अंकों के साथ आएगा नया नंबर

स्ट्रेटेजी एनालिटिक्स ने कहा कि iPhone की बिक्री का आंकड़ा उसकी पिछले साल की समान अवधि में की गई बिक्री से 3.3 फीसदी ज्यादा है. सैमसंग ने किफायती स्मार्टफोन की बिक्री के जरिए अपनी बाजार हिस्सेदारी को उच्च स्तर पर बरकरार रखने में सफलता प्राप्त की है.

एक अलग रिपोर्ट में बताया गया कि वैश्विक बाजार में, अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में ऐपल ने कुल 7.73 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री की है और सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स को पीछे छोड़ दिया है.

You may also like

10,000 रुपये से भी कम कीमत में इस भारतीय कंपनी ने लॉन्च किया अपना लैपटॉप

नई दिल्ली। भारतीय निर्माता कंपनी RDP ने अपना सबसे