बिहार पर चढ़ा भगवा रंग, 6 सीटों से आगे BJP…

उपचुनाव में योगी का दबदबा कायम दिख रहा है। सात में 6 सीटों पर बीजेपी आगे हो गई है. इसके अलावाजौनपुर की मल्हानी सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी आगे हैं. 

फिरोजाबाद की टूंडला सीट पर बीजेपी के प्रेमपाल सिंह धनगर आगे हैं. दसवें चरण की गिनती तकप्रेमपाल को 17895, सपा के महाराज सिंह धनगर को 12607 और बसपा के संजीव चक को 13185 वोट मिले हैं. इस समय बीजेपी के प्रेमपाल सिंह धनगर  4710 वोट से आगे चल रहे हैं.

Ujjawal Prabhat Android App Download

उत्तर प्रदेश में 4 सीटों पर बीजेपी, दो सीटों पर सपा और एक सीट पर बसपा आगे है.

 बीजेपी को 7 में से 5 सीटों पर बढ़त है. टूंडला में भी बीजेपी आगे है.

यूपी की सात विधानसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी है. इसमें से चार सीटों पर बीजेपी आगे है. बांगरमऊ, देवरिया सदर, घाटमपुर और बुलंदशहर में बीजेपी को बढ़त है. जबकि अमरोहा की नौगांवा और जौनपुर की मल्हानी सीट पर सपा आगे है.

देवरिया सीट पर पहले राउंड में में बीजेपी 1883 वोट से आगे है. सपा दूसरे नम्बर पर है. कानपुर की घाटमपुर सीट पर भी शुरुआती रुझान बीजेपी प्रत्यासी उपेंद्र पासवान आगे चल रहे हैं.

एग्जिट पोल के परिणामों के मुताबिक, यूपी के चुनावी सेमीफाइनल में बीजेपी बाजी मारती नजर आ रही है. एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक, यूपी की 7 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 5-6 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है. वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी को 1 से दो विधानसभा सीट पर जीत मिल सकती है. अगर वोट शेयर की बात करें तो एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक यूपी में बीजेपी को 37 प्रतिशत वोट हासिल हुए हैं. जबकि राज्य की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी समाजवादी पार्टी (एसपी) को 27 फीसदी वोट मिले हैं.

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों के साथ ही उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के भी नतीजे आएंगे. नतीजे साफ करेंगे कि चुनावी सेमीफाइनल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का वर्चस्व कायम रहता है या फिर विपक्ष ने सेंधमारी कर दी है. उत्तर प्रदेश की जिन 7 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए उनमें फिरोजाबाद की टूंडला, अमरोहा की नौगांवा, कानपुर नगर की घाटमपुर, उन्नाव की बांगरमऊ, जौनपुर की मल्हनी और देवरिया सदर के साथ-साथ बुलंदशहर सीट शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button