सचिन, द्रविड़, लारा और पोंटिंग के समूह में पहुंचे कोहली: गांगुली

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर भारतीय कप्तान विराट कोहली के प्रदर्शन की तारीफ की है। कोहली ने ने इस दौरे पर बेहतरीन क्रिकेट खेला है। इस दौरे में उन्होंने अब तक टेस्ट मैच में 1 और वनडे में 2 शतकों सहित कुल 3 शतक लगाए हैं। जबकि अभी वनडे सीरीज के 3 और टी 20 के 3 मैच बाकी हैं।

एक अखबार के संपादकीय में सौरव गांगुली विराट के बारे में लिखते हैं, वो भाग्यशाली हैं उन्होंने सचिन तेंडुलकर, ब्रायन लारा, रिकी पोंटिंग वीरेन्द्र सहवाग, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट खेला है और अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर वो इन महान खिलाड़ियों की श्रेणी में भी आ गए।

दक्षिण अफ्रीका में चल रही 6 वनडे मैचों की सीरीज के दौरान डरबन में खेले गए पहले वनडे में कप्तान कोहली ने 112 रन बनाये वहीं तीसरा मैच जो केपटाउन में खेला गया उसमें भी 160 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर भारत को सीरीज में 3-0 की अजेय बढत दिला दी है। इन शतकों के साथ ही कोहली के शतकों की संख्या 34 पहुंच गई है। अब विराट वनडे में शतक बनाने के मामले में सिर्फ सचिन तेंडुलकर ही आगे हैं। वो वनडे मैचों में 49 शतक लगाकर सबसे आगे हैं।

इसे भी पढ़े: एबी डिविलियर्स की पत्नी की खूबसूरती के आगे बॉलीवुड-हॉलीवुड अभिनेत्रियों की खूबसूरती भी फेल, खुद देख लो…

भारत के सफलतम कप्तानों में से एक गांगुली ने बताया कि, ‘कोहली के माहौल के अनुसार ढलने और सभी पारियों को एक ही तरह की उर्जा से खेलने के तरीके की भी सराहना की। उन्होंने कोहली के 34 शतक बनाने पर कहा कि यह एक अद्भुत चमत्कार है। अभी तक दक्षिण अफ्रीका दौरे पर विराट के अलावा कोई भी बल्लेबाज 3 अंकों में नहीं पहुंचा है। ये बात भी विराट की काबिलियत को दर्शाती है।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का चौथा मैच शनिवार को जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। एक ओर जहां भारतीय टीम इस मैच को जीत कर इतिहास रचने की फिराक में होगी तो वहीं दक्षिण अफ्रीका अपने धाकड़ बल्लेबाज एबी डीविलियर्स की वापसी के बाद मैच को जीतकर सीरीज हार को आगे बढ़ाना चाहेगी।

Back to top button