शमी और पत्नी हसीनजहां की खुलगई पोल – पहले से ही है 2 बच्चियों की मां, पति का नाम सुनकर दिमाग हिल जायेगा आपका

- in खेल

हमारे भारतीय क्रिकेटर मोहम्‍मद शमी और पत्नी हसीन जहां के बीच आक्जल विवाद चल रहा है और इन दिनों इनके चर्चे मीडिया पर बने हुए है| लेकिन अब इस मामले ने अब एक नया मोड़ ले लिया है विवादों के बीच हसीन जहां के बारे में एक ऐसा खुलासा हुआ है जिसे जानकर आपके पैरों तले की जमीन शायद खिसक जाए शमी पर ताबड़तोड़ आरोपों की बौछार करने वाली हसीन जहां की कई कहानिया है |

दरअसल आपको बता दे की मोहम्‍मद शमी हसीन जहां के पहले नहीं बल्कि दूसरे पति हैं हसीन का पहला पति आज मीडिया के सामने आया है जिसका नाम शेख सैफुद्दीन है| जो बीरभूम जिले के सूरी बाजार इलाके में ‘बाबू स्टोर’ नाम की एक स्टेशनरी की छोटी सी दुकान चलाता है| छोटी सी दुकान चलाने वाले सैफुद्दीन से हसीन की दो बेटियां भी हैं एक 14 साल की और दूसरी 10 साल की हैं| सैफुद्दीन के साथ हसीन की शादी 2002 में हुई थी खबरों के मुताबिक इन दोनों ने लव मैरेज किया था|

हसीन के पहले पति ने बताया कि दोनों साथ में पढ़ाई करते थे और उसी बीच दोनों में प्‍यार हो गया. फिर दोनों ने 2002 में शादी कर ली. कोलकाता नाइट राइर्ड्स की चीयरलीडर रह चूकी हसीना, शमी के संपर्क में आने से पहले अपने पहले पति से तलाक ले ली थी और अपनी दोनों बेटियों को भी छोड़ दिया था. लेकिन मीडिया में जो खबरें चल रही हैं उसके अनुसार हसीन तीन महिने पहले अपने पहले पति से जो छोटी बेटी है उसे अपने साथ घर ले आयी है.

इधर हसीन जहां के पूर्व पति शेख सैफुद्दीन ने कहा है कि हसीन एक महत्वाकांक्षी महिला है. वह जीवन में बहुत कुछ करना चाहती थी. 2010 में तलाक होने के बाद से उसके साथ उसका कोई संबंध नहीं है. उनकी दोनों बेटियों से जरूर उसकी बात होती रहती है उसकी. हसीन जहां ने मोहम्मद शमी के साथ दूसरी शादी की थी. हसीन के पहले पति एसके सैफुद्दीन हैं, जो एक किराने की दुकान चलाते हैं. सैफुद्दीन ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा हसीन पढ़ाई में काफी तेज थी. शेख उनसे 10वीं कक्षा से प्यार करते थे. उनकी दो बेटियां हैं, जिनमें से एक 10वीं और दूसरी छठी कक्षा में पढ़ती है.

गौरतलब हो कि हसीन जहां और शमी एक दूसरे के संपर्क में पहली बार आईपीएल के दौरान आये और फिर दोनों ने 2014 में शादी की और 2015 में उनकी बेटी का जन्‍म हुआ.इस कपल की शादी साल 2014 में एक प्राइवेट सेरेमनी में हुई थी। लेकिन शमी की तो ये पहली शादी थी लेकिन हसीन जहां की दूसरी शादी थी। हसीन जहां कोलकाता की रहने वाली हैं। उनके पिता मोहम्मद हसन कोलकाता में ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करते हैं। वहीं उनकी मां हाउसवाइफ रही हैं।

हसीन जहां के साथ शमी की पहली मुलाकात साल 2012 में IPL के दौरान हुई थी। हसीन जहां जब पहली बार शमी से मिली थीं, तब तक उनकी पहली शादी टूट चुकी थी और वे दो बच्चियों की मां थीं। DNA को दिए इंटरव्यू में हसीन जहां ने बताया, पहली शादी टूटने और डिवोर्स होने के बाद वे शमी के साथ अच्छे से जिंदगी गुजारना चाहती थीं। हसीन जहां की पहली शादी एसके सैफुद्दीन के साथ हुई थी। जिनसे उनकी दो बच्चियां भी हुईं। ये शादी ज्यादा नहीं चली और साल 2010 में दोनों का तलाक हो गया।

हसीन जहां के मुताबिक, ‘शमी से शादी के बाद मैंने अपने पहले पति से कोई कॉन्टेक्ट नहीं रखा। वहीं मेरी दोनों बच्चियों में से एक मेरे साथ रहती है, वहीं दूसरी बच्ची पढ़ाई कर रही है।’ हालांकि इतनी जानकारी देने के बाद इस इंटरव्यू में हसीन जहां ने अपनी पहली शादी के बारे में कुछ भी नहीं बताया।

शमी के साथ शादी से पहले हसीन जहां मॉडलिंग करती थीं। करीब दो साल तक चले अफेयर के बाद शमी ने 6 जून 2014 को हसीन जहां ने निकाह किया था। इनकी शादी मुरादाबाद की होटल रिजेंसी में हुई थी। शादी के वक्त दिए एक इंटरव्यू में मोहम्मद शमी के पिता तौसिफ अहमद ने बताया था, कि ‘शादी के बाद वो पूरी तरह हाउसवाइफ बनकर रहेगी। शमी के पिता ने कहा था, ‘हम चाहते हैं कि वो हमारे बेटे के क्रिकेट करियर को सपोर्ट करे, मॉडलिंग नहीं।

You may also like

इलाहाबाद की टीम ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

52वीं यूपी स्टेट जूनियर (अंडर-14 व अंडर-16) एथलेटिक्स