अभी-अभी: गुजरात विधानसभा में GST को लेकर हंगामा, विपक्ष नेता समेत कांग्रेस के सभी विधायक सस्‍पेंड

गुजरात विधानसभा में इन दिनों बजटसत्र चल रहा है. इस बीच प्रश्नकाल के दौरान मुख्‍य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सरकार की योजनाओं का जबरदस्‍त विरोध किया. वहीं विरोध के बीच कांग्रेस के नेता विपक्ष परेश धनानी का विधानसभा अध्यक्ष के इशारे पर माईक बंद करने को लेकर जबरदस्त हंगामा हो गया.

अभी-अभी: गुजरात विधानसभा में GST को लेकर हंगामा, विपक्ष नेता समेत कांग्रेस के सभी विधायक सस्‍पेंडहंगामे के बीच कांग्रेस के सभी विधायक विधानसभा में वेल तक आ गए. कांग्रेस के सभी विधायकों को अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी ने आज शाम तक के विधानसभा कार्यवाही से सस्पेंड कर दिया.

कांग्रेस ने हंगामा किया कि पेट्रोल डीजल पर जीएसटी के बावजूद वैट लिया जाता है. इस मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए हंगामा किया गया. इसके बाद हंगामा बढ़ने पर सभी विधायक को सस्पेंड किया गया.

कांग्रेस ने विधानसभा गृह में नारे लगाये कि ”खून हुआ, भाई खून हुआ, लोकशाही का खून हुआ.” वहीं गृह से निकाले जाने पर सभी कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा के अध्यक्ष के ऑफिस का घेराव किया और उनके चेम्बर के बाहर विधायकों ने जमकर नारेबाजी की.

नेता विपक्ष परेश धनानी का कहना है कि इस मुद्दे पर संसदीय नियम के मुताबिक पुर्ण रूप से चर्चा होनी चाहिए. इस चर्चा के लिये विपक्ष जीरो आवर भी लाने को तेयार है. वहीं उद्योगमंत्री सौरभ पटेल का इस मुद्दे पर कहना है कि देश में कांग्रेस शासित राज्य में भी पेट्रोलियम मंत्री ने पेट्रोल पर जीएसटी और डीजल पर वैट लगाने कि बात कही है. पंजाब, केरल और कर्णाटक में भी पेट्रोल और डीजल पर वैट लिया जाता है.

You may also like

अपने जीन्स में मौजूद कैंसर के खतरे से अनजान हैं 80 फीसदी लोग

दुनिया भर में कैंसर के मामलों में तेजी