राइस वाटर फेस पैक से से बढ़ती उम्र पर लगता है ब्रेक

- in हेल्थ

वक्त कब करवट लेता है इस बात का पता ही नहीं चलता है. वक्त के साथ शरीर और चेहरे में कई बदलाव आते हैं, खासकर महिलाओं की बॉडी और स्किन पुरुषों के मुकाबले ज्यादा तेजी से बदलते हैं. बढ़ती उम्र के साथ स्किन पर झुर्रियां, मुहासे, आंखों के चारों तरफ काले घेरे होना एक आम बात है. उम्र के साथ काम का बोझ और परिवार की जिम्मेदारियां महिलाओं पर इतनी आ जाती है कि वो खुद के लिए कुछ कर ही नहीं पाती है. 

राइस वाटर फेस पैक से से बढ़ती उम्र पर लगता है ब्रेक

वक्त की कमी होने के कराण महिलाएं चेहरे को जवां दिखाने के लिए पार्लर जाती हैं, कई सारे ब्यूटी ट्रीटमेंट आजमाती हैं. पार्लर और ट्रीटमेंट के चक्कर में बहुत सारा पैसा खर्च करने के बाद भी संतुष्टि नहीं मिलती है. कई बार तो इन ट्रीटमेंट्स के कारण स्किन खूबसूरत दिखने की बजाय बदसूरत हो जाती हैं. पैसा खर्च करने के बाद भी स्किन पर ग्लो ना पाकर महिलाओं को निराशा होती और वह डिप्रेशन का शिकार हो जाती है. 

अगर आप भी कोई नया ब्यूटी ट्रीटमेंट अपनाने की कोशिश करने वाली हैं तो आपको एक बार दोबारा सोचने की आवश्यकता है, क्योंकि आज हम आपको बढ़ती उम्र पर ब्रेक लगाने का एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे हैं जो ना सिर्फ सरल है बल्कि इसके लिए आपको पैसा भी खर्च करने की आवश्यकता नहीं है. आपको बस अपने किचन में जाना है और चावल बनाने के बाद उसके बचे हुए पानी को फेंकना नहीं है बल्कि चेहरे पर लगाना है. 

ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

चावल के पानी में पाए जाते हैं एंटी-ऑक्सीडेंट
चावल के पानी में प्रोटीन, विटामिन और एंटी-ऑक्सीडेंट तत्व पाए जाते हैं, जिसका इस्तेमाल स्किन को ग्लोइंग बनाने और स्किन से जुड़ी समस्याओं को खत्म करने के लिए किया जा सकता है. अब आप सोच रहे होंगे ही चावल के पानी को चेहरे पर कैसे और कब अप्लाई किया जाए तो आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि ये भी हम ही आपको बताएंगे. 

कैसे बनाएं फेस पैक
चावल के पानी का फेसपैक बनाने के लिए सबसे पहले एक ग्लास में चावल का पानी ले और उसमें एक पेपर टावल को 10 मिनट के लिए भिगोने के लिए रख थे. जब यह टावल पूरी तरह से पानी से भिग जाए तो इसे निकाल लीजिए और फेस मास्क की तरह चेहरे पर लगा लीजिए. 15-20 मिनट तक टावल को चेहरे पर ऐसे ही लगा रहने दीजिए और फिर हटा दीजिए. टावल चेहरे से हटाने के बाद इसे सादे पानी से धो लीजिए. सप्ताह में कम से कम तीन बार ऐसे ही इसका इस्तेमाल कीजिए और स्किन में कसाव महसूस कीजिए.

 

You may also like

अवसाद, मधुमेह से डिमेंशिया का खतरा

एक नए अध्ययन से यह खुलासा हुआ है