ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

ब्लो ड्रायर एक तरह का स्टाइलिंग टूल होता है, जिसे बाल सुखाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. इसे हर उम्र की महिलाएं या लड़कियां इस्तेमाल करती हैं. आजकल ज्यादातर महिलाएं ऑफिस में काम करती हैं, या कॉलेज में पढ़ने के लिए जाती है. जिसके कारण सुबह जल्दी-जल्दी में उनके गीले बाल सुख नहीं पाते हैं. ऐसे में वह ब्लो ड्रायर के इस्तेमाल से अपने बालों को सुखाते हैं, पर अगर आप ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करती हैं, तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है. नहीं तो आपके बालों को नुकसान हो सकता है. 

ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

1- हेयर एक्सपर्ट के अनुसार अगर आप अपने बहुत ज्यादा गीले बालों में ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करती हैं, तो इससे आपके बालों को नुकसान पहुंच सकता है. इससे आपके बाल जl सकते हैं, जिससे बालों के झड़ने की समस्या हो सकती है. इसलिए अपने गीले बालों को पहले टावल से अच्छे से पोंछ लें, उसके बाद ही ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करें. 

2- ब्लो ड्रायर इस्तेमाल करने से पहले कोई भी महिला हीट प्रोटेक्शन का इस्तेमाल नहीं करती है. पर अगर आप इसके इस्तेमाल से पहले ही हीट प्रोटेक्शन का इस्तेमाल नहीं करती हैं, तो इससे आपके बालों की जड़ों को नुकसान हो सकता है. 

ये लेडी डॉक्टर संबंध बनाकर करती है मरीजों का इलाज

Back to top button