स्किन की सभी समस्याओं को दूर करती हैं अमरूद की पत्तियां

अमरूद एक बहुत ही स्वादिष्ट फल होता है. पर क्या आपको पता है अमरुद की पत्तियां हमारे बहुत काम आ सकती हैं. ये सेहत और त्वचा दोनों के लिए बहुत फायदेमंद होती हैं. अमरुद की पत्तियां एक बहुत अच्छा ब्यूटी प्रोडक्ट  होती हैं. जो त्वचा से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करने में सहायक होती है. स्किन की सभी समस्याओं को दूर करती हैं अमरूद की पत्तियां

1- अगर आपके चेहरे पर झुर्रियों की समस्या है तो अमरूद की कोमल पत्तियों को लेकर पीस लें.  अब इस पेस्ट को रोजाना अपने चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- अमरूद की पत्तियों में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा में बैक्टीरिया को पनपने नहीं देते हैं. रोजाना चेहरे पर अमरूद की पत्तियों का पेस्ट लगाने से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है और चेहरे में चमक आती है. 

3- अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बों की समस्या है तो अमरूद की पत्तियों का इस्तेमाल करें. अमरूद की पत्तियां दाग धब्बों को दूर करके चेहरे पर निखार लाने का काम करते हैं. 

4- अमरूद के मुलायम पत्तियों को पीसकर उबाल लें. अब इसमें थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी रंगत में निखार आएगा.

Back to top button