अनचाहे बालों को इन चीजों से रिमूव करें, इसके आगे महंगे-महंगे प्रोडक्ट भी है फेल

अनचाहे बालों से हर कोई परेशान होता है, ऐसे में अगर बात लड़कियों की हो तो उन्हें किसी भी चीज से समझौता करना अच्छा नहीं लगता है। जी हां, अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए आप वैक्सिंग से लेकर न जाने कितनी तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन फिर भी ये बाल दोबारा आ जाते हैं, जिसकी वजह से आप फिर से परेशान हो जाते हैं, तो ऐसे में क्यों न कोई ऐसा उपाय हो, जिससे आपको इससे हमेशा के लिए छुकटारा मिल सके? तो आज हम आपके लिए ऐसे ही कुछ उपाय लेकर आएं, जिसकी मदद से आप अनचाहे बालों को रिमूव कर सकते हैं।

अनचाहे बालों को इन चीजों से रिमूव करें, इसके आगे महंगे-महंगे प्रोडक्ट भी है फेल

 

अनचाहे बालों को रिमूव कराने के लिए आुपको अब वैक्सिंग के दर्द से नहीं गुजरना पड़ेगा। जी हां, अगर आप भी पार्लर जाकर वैक्सिंग का असहनीय दर्द लेने के लिए मजबूर है तो बस हमारे इस नुस्खे को आजमाएं, जिसके बाद आपको पार्लर जाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। बता दें कि अनचाहे बाल हार्मोन की कमी की वजह से ज्यादा आते हैं। ऐसे में आपको अपने खान पान का भी पूरा ख्याल रखना चाहिए।

अक्सर शादी के बाद लड़कों को सताता है ये डर, कि कहीं मेरी पत्नी…

दरअसल, आजकल की चकाचौंध भरी लाइफ में हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है, ऐसे में अनचाहे बाल आपकी सुंदरता पर पानी फेरते हैं, जिसकी वजह से आप वैक्सिंग या थ्रेडिंग कराने के लिए पार्लर जाती है, उसके बाद आपको वहां असहनीय दर्द से तो गुजरना ही पड़ता है, इसके अलावा हर महीने वैक्सिंग के भारी खर्चे भी आपकी जेब पर असर डालते हैं। बताते चलें कि अगर आप इन समस्याओं से परेशान है, तो हमारी ये रिपोर्ट आपके लिए बड़ी काम की है। आज हम आपको डिटॉल से कैसे अनचाहे बालों को रिमूव कर सकते हैं, इसके बारे में बताने जा रहे हैं।

अनचाहे बालों को हटाने के लिए  के लिए सामग्री

 

1.बेसन

2.हल्दी

3.कच्चा दूध

4.डिटॉल

बता दें कि बेसन आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है। जी हां, इससे बाल रिमूव होने के साथ ही स्किन को गोरा भी बनाता है। इसके अलावा हल्दी त्वचा के लिए कितनी फायदेमंद होती है, इससे तो आप सभी रूबरू ही होंगे। बता दें कि हल्दी आपकी त्वचा को फेयर बनाने में हेल्प करता है, यही वजह है कि शादी की रस्मों में से एक रस्म हल्दी की भी होती है। वहीं, अगर दूध की बात की जाए तो दूध स्किन को मुलायम बनाती है।

इन सामग्रियों का ऐसे करें यूज

एक कटोरी में एक चम्मच बेसन, एक चुटकी हल्दी, 3 चम्मच कच्चा दूध, 13 से 14 बूंदे डिटॉल की डालकर अच्छे से मिला लें, जिसके बाद आप उस हिस्से पर इसे लगाएं, जहां के बाल को रिमूव करने है। बता दें कि इसको लगाने के बाद 10-15 मिनट छोड़ दें, उसके बाद आप इस धो लें, बाद में मुलायम कपड़े से उस जगह को पोंछ लें।

Back to top button