शिलॉन्ग: कुछ देर के लिए लोगों को दी गई कर्फ्यू से राहत

हिंसा-ग्रस्त शिलांग में हालात सामान्य हो रहे हैं. राजधानी के 14 प्रभावित इलाकों में शुक्रवार सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक के लिए कर्फ्यू में नौ घंटे की ढील दी गई है. एक सप्ताह पहले दो स्थानीय गुटों में झड़प और उसके बाद प्रदर्शनकारियों तथा सुरक्षा बलों के बीच संघर्षो की वजह से शिलांग में हालात अशांत हो गए थे.शिलॉन्ग: कुछ देर के लिए लोगों को दी गई कर्फ्यू से राहत

ईस्ट खासी हिल्स के उपायुक्त पी एस डीखार ने बताया कि राज्य की राजधानी के 14 प्रभावित इलाकों में शुक्रवार सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक के लिए कर्फ्यू में राहत दी गयी है.उन्होंने बताया , ‘‘ हालात सामान्य हो गए हैं. जीवन और कारोबार पटरी पर लौट आया है. बाजार खुल गए हैं और टैक्सी भी सामान्य दिनों की तरह चल रही हैं . ’’मेघालय की राजधानी शिलॉन्ग स्थानीय आदिवासियों और पंजाबी बाशिंदों के बीच हुई झड़प की वजह से पिछले करीब एक सप्ताह से हिंसा की चपेट में थी.

डीखार ने बताया कि पंजाबी लेन और 13 अन्य इलाकों में कर्फ्यू शाम चार बजे के बाद फिर से लागू हो जाएगा. यह कदम एहतियात के तौर पर उठाया गया है. शिलॉन्ग में पंजाबी लेन इलाके में सिख बाशिंदों और एक बस के सहायक और उसके दो दोस्तों के बीच झगड़ा होने के बाद क्षेत्र में तनाव और हिंसा फैल गयी थी. जिला प्रशासन पहले ही मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे चुका है.

Back to top button