कभी फिल्म जगत पर राज करती थी रेखा-अमिताभ की जोड़ी, अब नहीं करते एक-दूसरे का सामना

मुंबई। बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री रेखा का जन्म 10 अक्तूबर 1954 को हुआ था। इस साल रेखा अपना 66वां जन्मदिन मनाने वाली हैं। बॉलीवुड में एक समय था जब रेखा और अमिताभ की जोड़ी फिल्म जगत पर राज किया करती थी। दोनों की जोड़ी ऑनस्क्रीन हिट थी। इनके फैंस भी इनकी जोड़ी को बेहद पसंद किया करते थे। लेकिन इन दोनों की जोड़ी काफी विवादित भी रही है। अमिताभ का रेखा से एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर इतना चर्चा में रहा कि अब दोनों एक-दूसरे से नजरें मिलाने में डरते हैं। आखिर रेखा और अमिताभ एक-दूसरे का सामना क्यों नहीं कर पाते हैं?

आखिर ऐसी कौन सी मजबूरी है जो एक ही जगह पर होते हुए भी वो एक-दूसरे को देख मुस्कुराते तक नहीं हैं। 80 के दशक की सबसे चर्चित जोड़ी अमिताभ-रेखा आज उम्र के उस पायदान पर खड़े हैं जहां सारे गिले-शिकवे भुला दिये जाते हैं। कभी रेखा और बिग बी एक-दूसरे के बिना रह नहीं पाते थे लेकिन आज देखिए क्या से क्या हो गया है।

ना ही रेखा और न ही अमिताभ, दोनों एक-दूसरे के बारे में कुछ नहीं कहते हैं। ऐसा कुछ तो है जो इन दोनों को पास आने से रोकता है। सूत्रों के अनुसार, रेखा अमिताभ के ब्लॉग पढ़ती हैं लेकिन उन पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देतीं। रेखा, अमिताभ की फिल्में देखकर उनकी तारीफ करती हैं लेकिन सिर्फ ये कहती हैं कि वो एक बहुत अच्छे कलाकार हैं।

बॉलीवुड के इस हसीन जोड़े के प्यार पर उम्र कभी हावी नहीं हुई। इसके कारण लोग आज भी उनके रहस्यमय अधूरे प्यार के बारे में जानना चाहते हैं। दोनों का जिक्र जब भी होता है लोगों की धड़कनें बढ़ जाती है। लेकिन अमिताभ और रेखा के प्यार का पूरा सच कोई नहीं जानता।

सभी जानते हैं कि दोनों को साथ देखने के लिए लोग कितने बेकरार रहते हैं। आपको बता दें कि रेखा और अमिताभ ने एक साथ कई हिट फिल्में दी है जिनमें ‘गंगा की सौगंध’, ‘खून-पसीना’, ‘नटवरलाल’, ‘सुहाग’, ‘मुकद्दर का सिंकदर’ और ‘सिलसिला’ शामिल हैं। यश चोपड़ा निर्देशित ‘सिलसिला’ दोनों की आखिरी फिल्म थी जिसमें दोनों ने साथ काम किया था।

Back to top button