IPL 2018: कम किया गया बजट, नहीं दिखेगा लेडी गागा और ब्रायन एडम्स का जलवा

- in खेल

बजट में कटौती का असर इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के ओपनिंग सेरेमनी पर पड़ा है. लेडी गागा, कैटी पैरी और ब्रायन एडम्स जैसे पॉप स्टार अब यहां अपनी चमक नहीं बिखेर पाएंगे. इन अंतरराष्ट्रीय स्टार की जगह अब बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन, प्रभुदेवा और परिणीति चोपड़ा सात अप्रैल को होने वाले इस कार्यक्रम में जलवा बिखेरेंगे.

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने इस साल उदघाटन समारोह टूर्नामेंट शुरू होने से एक दिन पहले छह अप्रैल को व्यापक और भव्य तरीके से आयोजित करने का फैसला किया था. इसके लिए 50 करोड़ रूपये का बजट तैयार किया गया था लेकिन प्रशासकों की समिति (सीओए) ने इसे कम करके 30 करोड़ रूपये कर दिया था और संचालन परिषद ने अब 18 करोड़ रूपये में इसका आयोजन करने का फैसला किया है.

सीओए के निर्देश के बाद उदघाटन समारोह सात अप्रैल को मुंबई में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होने वाले मैच से ठीक पहले होगा जिसमें बालीवुड के कुछ सितारे आकर्षण का केंद्र होंगे.

आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने ‘भाषा’ से कहा, ‘‘बजट कम होने के कारण हमने विदेशी कलाकारों को नहीं बुलाने का फैसला किया है लेकिन बॉलीवुड के सितारे उदघाटन समारोह में मौजूद रहेंगे.’’

शर्त लगा लीजिए किसी को भी नहीं मालूम होगी आईपीएल के बारे में ये 7 बातें

उन्होंने कहा, ‘‘पहले रणवीर सिंह को आना था लेकिन उनका कंधा चोटिल हो गया है और अब उनकी जगह ऋतिक रोशन और प्रभुदेवा आ रहे हैं. ’’ 
ऋतिक रोशन और प्रभुदेवा के अलावा जैकलिन फर्नाडिस, परिणीति चोपड़ा और वरूण धवन जैसे कलाकार भी उदघाटन समारोह में कार्यक्रम पेश करेंगे जो लगभग डेढ़ घंटे का होगा तथा मुंबई और चेन्नई के बीच टॉस होने से 15 मिनट पहले यानि सात बजकर 15 मिनट पर समाप्त होगा. ऋतिक रोशन इससे पहले 2015 में कोलकाता में भी उदघाटन समारोह में भाग ले चुके थे. 
आईपीएल उदघाटन समारोह पिछले साल सभी आठ टीमों के घरेलू मैच स्थलों पर अलग अलग आयोजित किया गया था. तब इसका कुल बजट 30 करोड़ रूपये था जो सभी आठ स्थलों के लिए वितरित किया गया था. इस बार हालांकि केवल मुंबई में ही उदघाटन समारोह होगा और उसमें केवल चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियन्स के रोहित शर्मा ही भाग लेंगे.
गौतम गंभीर (दिल्ली डेयरडेविल्स), रविचंद्रन अश्विन (किंग्स इलेवन पंजाब), अंजिक्य रहाणे (राजस्थान रायल्स), दिनेश कार्तिक (कोलकाता नाइटराइडर्स), विराट कोहली (रायल चैलेंजर्स बेंगलूर) और केन विलियमसन (सनराइजर्स हैदराबाद) लॉजिस्टिक संबंधी कारणों से एक दिन पहले छह अप्रैल को विशेष शूटिंग में भाग लेकर वापस अपनी टीमों से जुड़ जाएंगे. यह क्लिप अगले दिन उदघाटन समारोह के दौरान दिखायी जाएगी.

 

You may also like

पाकिस्तान की हार के बाद सरफराज बोले- सिर्फ दो स्पिनरों के लिए की थी तैयारी

नई दिल्लीः एशिया कप के 5वें मुकाबले में भारतीय