सिर्फ इस कारण से खिलाड़ियों ने लगातार 3 गेंदों पर दिए 3 DRS

- in खेल

नई दिल्ली. लॉर्ड्स टेस्ट का नतीजा दुनिया के सामने है. भारत की शर्मनाक हार पर चौतरफा बहस छिड़ी है. लेकिन, इसी टेस्ट में एक पाकिस्तानी अंपायर अपनी अपायरिंग को लेकर चर्चा में है. इस पाकिस्तानी अंपायर का नाम है अलीम डार. भारतीय पारी के दौरान मैच में एक मोड़ ऐसा आया जब एक ही ओवर में अलीम डार के 3 फैसलों पर खिलाड़ियों को DRS लेना पड़ा. कमाल की बात ये रही कि ये तीनों DRS लगातार 3 गेंदों पर लिए गए.

पाक अंपायरिंग पर DRS की कैंची

दरअसल, ये घटना भारतीय पारी के 31वें ओवर की है. स्टुअर्ट ब्रॉड गेंदबाजी पर थे. इस ओवर की दूसरी गेंद पर अलीम डार ने विराट के खिलाफ की गई अंग्रेजों की आउट की अपील ठुकरा दी. इंग्लैंड ने DRS लिया पर नतीजा नहीं बदला. ओवर की तीसरी गेंद पर एक बार फिर जोरदार अपील हुई. ये अपील विराट के कैच आउट को लेकर थी, जिसे अलीम डार ने हरी झंडी दे दी. पर इस बार भारतीय कप्तान विराट कोहली को आपत्ति थी और उन्होंने DRS ले लिया. फैसला इस बार भी अलीम डार का नहीं बदला और विराट को पवेलियन लौटना पड़ा.

विराट आउट हुए तो कार्तिक आए और आते ही ओवर की चौथी गेंद पर उनके LBW आउट की जोरदार अपील हुई. इंग्लैंड की इस अपील को भी अलीम डार ने स्वीकार कर लिया और दिनेश कार्तिक को पवेलियन जाने का इशारा किया. कार्तिक ने डार के इस फैसले के खिलाफ DRS लिया. लेकिन फैसला जस का तस रहा. बैक टू बैक 3 गेंदों पर अपने सटीक फैसलों से पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार ने ये बता दिया कि उनकी अंपायरिंग का स्टैंडर्रड कितना हाई है, जिसे DRS भी नहीं डिगा पाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का मानना, करियर खत्म होने पर ही कोहली की सचिन से हो तुलना

क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और विराट