घोटाले के बाद PNB से पैसा निकालने से पहले पढ़ लें ये खबर, बैंक ने दिया बड़ा बयान

- in Mainslide, कारोबार

देश के दूसरे सबसे बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक में अगर आपका बैंक अकाउंट है तो ये खबर आपके लिए है. आपको बता दें कि पिछले दिनों 11,400 करोड़ रुपए के घोटाले का पता लगने के बाद पीएनबी लगातार चर्चा में बना हुआ है. ये घोटाला मुंबई की ब्रैडी शाखा में हुआ था और इस घोटाले को भारत के बैंकिंग इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला बताया जा रहा है. बैंक ने 14 फरवरी को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई को इस घोटाले की जानकारी दी थी. 

घोटाले के बाद PNB से पैसा निकालने से पहले पढ़ लें ये खबर, बैंक ने दिया बड़ा बयान

कभी भी कितना भी निकाल सकते हैं पैसा
पीएनबी ने अपने ग्राहकों के लिए बयान जारी किया है. बैंक का कहना है कि कामकाज सामान्य रूप से चल रहा है और पैसा निकालने पर किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं है. दरअसल, कुछ दिनों से ऐसी खबरें सोशल मीडिया पर चल रही थीं कि बैंक ने पैसा निकालने की सीमा तय कर दी है और हर ग्राहक सिर्फ 3000 रुपए ही निकाल सकता है. बैंक ने कहा है कि पैसा निकालने की कोई सीमा तय नहीं की गई है. इस तरह की खबरें सिर्फ अफवाह हैं.

बैंक की ओर से कोई निर्देश नहीं
पीएनबी ने साफ किया है कि सोशल मीडिया पर चलने वाली खबरें बेबुनियाद हैं, बैंक ने किसी तरह का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है. अगर बैंक ऐसा करता है तो खुद मीडिया में इस तरह के नोटिफिकेशन दिए जाते हैं. साथ ही ग्राहकों को भी एसएमएस के जरिए अलर्ट किया जाता है.

श्रीदेवी की मौत के बारे में डॉक्टर ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा सुनकर होश उड़ जाएंगे

ट्रांसफर की खबर में भी सच्चाई नहीं
पीएनबी बैंक घोटाले के बाद से कर्मचारियों के तबादले की खबरें आ रही थीं. कुछ दिन पहले ही ऐसी चर्चा थी कि पीएनबी ने अब तक 18000 कर्मचारियों के ट्रांसफर कर दिया है. हालांकि, पीएनबी ने कहा था कि इस तरह की खबर में किसी तरह की सच्चाई नहीं है और हकीकत में सिर्फ 1415 ट्रांसफर किए गए हैं, जो कि बैंक पॉलिसी के हिसाब से होते रहते हैं.

 

You may also like

सड़क पर चलना हो जाएगा महंगा, पेट्रोल के बाद 14% तक चढ़ सकते हैं CNG के दाम!

सड़क पर चलने वालों के लिए बुरी खबर है.