अमेरिका पहुंचा फ्लोरेंस तूफान, महिला समेत 5 की मौत

अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में आया फ्लोरेंस तूफान घातक हो गया है। अधिकारियों के मुताबिक, फ्लोरेंस के चलते क्षेत्र में भयानक बाढ़ की स्थिति बन गई है। इसमें अब तक चार लोगों की जान गई है। कुछ खबरों में पांच लोगों के मरने की बात भी कही गई है।

तेज तूफान, मूसलधार बारिश और उफनती नदियों ने हालात को मुश्किल बना दिया है। बचावकर्मी फंसे लोगों को निकालने का प्रयास कर रहे हैं। मेयर डाना आउटलॉ ने बताया कि 400 लोगों को बचाया गया है। करीब 100 लोग और फंसे हैं, जिन्हें बचाने की कोशिश हो रही है।

1,200 लोग पहले से ही राहत शिविरों में पहुंच गए हैं। उन्होंने तूफान से 4,200 घरों के क्षतिग्रस्त होने की बात कही है। नॉर्थ कैरोलिना के गवर्नर रॉय कूपर ने बताया कि न्यू हैनोवर काउंटी में एक घर पर पेड़ गिरने से मां-बच्चे की मौत हो गई। ह्वाइट हाउस का कहना है कि स्थिति सामान्य होने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तूफान प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

अमेरिकी राजदूत निक्की हेली के आवास में लगे 35 लाख के पर्दे

ट्रंप ने ट्वीट करके बचावकर्मियों की तारीफ की है। नेशनल हरिकेन सेंटर (एनएचसी) के मुताबिक, तूफान की गति घटकर 80 किलोमीटर प्रति घंटा हो गई है। हालांकि खतरा अभी बरकरार है। नागरिकों को सतर्क रहने और बाहर नहीं निकलने का निर्देश दिया गया है।

Back to top button