केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री के पुत्र रवि शेखर ने फेसबुक पर दी भाजपा अध्यक्ष को सलाह

जयपुर। केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल के पुत्र रवि शेखर ने अपनी फेसबुक पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को राजस्थान में स्वच्छ छवि का साफ-सुथरा चेहरा सामने लाने की सलाह दी है। राज्य सरकार के खादी बोर्ड में कर्मचारी रवि शेखर ने सोमवार को अपनी फेसबुक पर लिखा कि “राजस्थान में कांग्रेस मजबूत स्थिति में है,लगभग 140 सीटें आ रही है,समय रहते हुए निर्णय लो,अन्यथा लेट हो जाओगे “। रवि शेखर ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को संबोधित करते हुए एक के बाद एक पांच पोस्ट किए।केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री के पुत्र रवि शेखर ने फेसबुक पर दी भाजपा अध्यक्ष को सलाह

इनमें से एक पोस्ट में लिखा कि,”आप राजस्थान के मतदाताओं की सोचो,गजेन्द्र सिंह शेखावत फीट नहीं है,इससे जातिगत समीकरण नहीं साधे जा सकेंगे “। उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को भाजपा की प्रदेश इकाई का अध्यक्ष बनाने का निर्णय पार्टी आलकमान ले चुका है,लेकिन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इसका विरोध कर रही है। पार्टी नेताओं का एक वर्ग अर्जुन राम मेघवाल को अध्यक्ष बनाने के लिए लॉबिंग कर रहा है। रवि शेखर ने एक पोस्ट में राजस्थान के जातिगत समीकरणों का उल्लेख करते हुए लिखा कि एसी 32 फीसदी,जाट 18 फीसदी,मुस्लिम 10 फीसदी,राजपूत 3 फीसदी,ब्राहम्ण 5 फीसदी,ओबीसी 16 फीसदी एवं बनिया 5 फीसदी है । राज्य के सरकारी संस्थान खादी बोर्ड में नौकरी करते हुए केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री के पुत्र रवि शेखर द्वारा फेसबुक पर की गई इस तरह टिप्पणियों पर सवाल उठने लगे हैं।

मुख्यमंत्री के समर्थन विधायक और नेता इस मामले को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और संगठन महामंत्री रामलाल के समक्ष पेश करने की तैयारी कर रहे हैं। राज्य सरकार में संसदीय सचिव विश्वनाथ मेघवाल इस विषय को केन्द्रीय नेतृत्व तक पहुंचाने वालों की अगुवाई कर रहे हैं। सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों का कहना है कि कोई भी व्यक्ति सरकारी नौकरी में होने के नाते लोकसेवक है। लोकसेवक कैसे राजनीतिक टिप्पणी कर सकता है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश की राजनीति में अर्जुन मेघवाल मुख्यमंत्री विरोधी गुट के नेता माने जाते हैं। वहीं रवि शेखर खाजुवाला विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाहते हैं।

विवाद बढ़ने पर सफाई दी

विवाद बढ़ने पर रवि शेखर ने एक वीड़िया जारी करते हुए सोमवार शाम कहा कि मेरा मोबाइल किसी ने चुरा लिया और फिर फेसबुक से पोस्ट कर दी अथवा फेसबुक पेज भी किसी ने हैक कर लिया होगा। मै इस मामले में कानूनी कार्रवाई करूंगा । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मध्यप्रदेश चुनाव : कल भाजपा आयोजित करेगी ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’, PM मोदी समेत कई बड़े नेता होंगे शामिल

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव तेजी से नजदीक आ