जानें कैसे?…राजस्थान रॉयल्स की प्ले ऑफ की राह में ‘पाकिस्तान’ बना रोड़ा

- in खेल

IPL-2018 में राजस्थान के प्ले ऑफ की नैया पहले से ही डगमगाई है अब पाकिस्तान ने उसमें आग में घी डालने का काम किया है. पाकिस्तान कैसे राजस्थान की प्ले ऑफ की राह का रोड़ा बन चुका है वो आपको बताएं उससे पहले जरा IPL2018 में राजस्थान के प्रदर्शन पर भी गौर कीजिए. राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन अब तक खेले 13 मुकाबलों में 6 में जीत दर्ज की है जबकि 7 हारे हैं और उसके खाते में 12 अंक हैं. मतलब साफ है प्ले ऑफ की दौड़ में इस टीम का मामला थोड़ा गड़बड़ है और अब ये और गंभीर मसला हो सकता है क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेलने के लिए उसके खेमें में शामिल इंग्लैंड के दो खिलाड़ी, जो कि शायद राजस्थान के खेमें के सबसे बड़े मैच विनर भी हैं, टीम का साथ छोड़ इंग्लैंड वापस लौट गए हैं. दरअसल, पाकिस्तान के खिलाफ चुनी इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जोस बटलर और बेन स्टोक्स को भी शामिल किया गया है और ये दोनों खिलाड़ी राजस्थान का हिस्सा थे.

अलग-थलग पड़े रहाणे

ईडन गार्ड्न्स पर कोलकाता के हाथों मिली हार के बाद रहाणे ने कहा,”हम अपने आगे के सफर में बटलर और स्टोक्स को मिस करेंगे. हम जानते हैं वो कितने खतरनाक खिलाड़ी हैं और हमारी टीम के लिए कितने अहम थे. लेकिन, दूसरी ओर हमें इस बात की भी खुशी है कि उनका सलेक्शन इंग्लैंड की टेस्ट टीम में हुआ है.”

स्टोक्स भी हुए इमोशनल

इंग्लैंड रवाना होने से पहले बेन स्टोक्स ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है , जिसमें उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के साथ अपने बिताए पलों को याद किया है और इस टीम के सीजन के अंत में विजेता बनने की कामना की है.

राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हरा प्लेऑफ के बेहद करीब कोलकाता

राजस्थान को ग्रुप स्टेज का अपना आखिरी मुकाबला जयपुर में खेलना है. रहाणे बेशक ये कहें कि वो उनका होमग्राउंड हैं और उसके कोने कोने से उनकी पूरी टीम वाकिफ है लेकिन उन्हें ये भी ध्यान रखना होगा कि आखिरी ग्रुप मैच में उसे बड़ी जीत चाहिए होगी. IPL-11 में अब तक राजस्थान की सभी बड़ी जीतों के गवाह जोस बटलर रहे थे. ऐसे में उनकी कमी टीम को खूब खलेगी.

बटलर थे राजस्थान के रनमशीन

बटलर राजस्थान की ओर से इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इंग्लैंड रवानगी से पहले खेले 13 मैचों में उन्होंने 155.24 की स्ट्राइक रेट से 548 रन बनाए हैं, जिसमें लगातार 5 अर्धशतक शामिल हैं. IPL में बटलर लगातार 5 अर्धशतक जमाने वाले सहवाग के बाद दूसरे बल्लेबाज हैं. 548 रन के साथ वो ऑरेंज कैप की रेस में भी नंबर 3 पर पहुंच गए थे.

स्टोक्स थे मैच विनर

दूसरी ओर IPL-11 में सबसे महंगे यानी कि 12.5 करोड़ रूपये में बिके बेन स्टोक्स अब तक राजस्थान के लिए छाप छोड़ने में नाकाम रहे थे. उन्होंने 13 मैचों में सिर्फ 196 रन बनाए और गेंदबाजी में 8 विकेट चटकाए. लेकिन, चूंकि ये नाम बड़े थे और कभी भी राजस्थान के लिए हारी बाजी पलटने का माद्दा रखते थे.

24 मई से इंग्लैंड-पाक टेस्ट

बता दें कि, पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच की शुरुआत 24 मई से हो रही है. इस टेस्ट के लिए मार्क वुड चेन्नई सुपरकिंग्स का साथ छोड़ पहले ही इंग्लैंड जा चुके हैं और अब बटलर और स्टोक्स ने राजस्थान का भी साथ छोड़ दिया है.

 
 
 

 

 
=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

…तो इस वजह से अर्जेंटीना के गोलकीपर रोमेरो विश्व कप से हुए बाहर

अर्जेंटीना की विश्व कप की तैयारियों को करारा

loading...