राजस्थान सरकार ने लगायी दफ्तर में जींस-टीशर्ट पहनने पर रोक, तो कर्मचारियों ने जताई नाराजगी

जयपुर। राजस्थान सरकार के श्रम विभाग ने एक फरमान जारी करते हुए दफ्तर में जींस और टी-शर्ट पहनने पर रोक लगा दी है। श्रम आयुक्त गिरिराज सिंह कुशवाह ने एक परिपत्र 21 जून को जारी कर विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को कार्यालयों में जींस और टी-शर्ट के बजाय पेंट-शर्ट पहनकर आने को कहा हैराजस्थान सरकार ने लगायी दफ्तर में जींस-टीशर्ट पहनने पर रोक, तो कर्मचारियों ने जताई नाराजगी

श्रम आयुक्त ने जारी किया परिपत्र

कुशवाह ने कहा है कि विभाग के कुछ अधिकारी और कर्मचारी कार्यालयों में जींस-टीशर्ट और अन्य अशिष्ट पोशाक पहनकर आते हैं, जो अशोभनीय है, यह कार्यालय की गरिमा के विपरीत प्रतीत होता है । उन्होंने कहा कि समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों से अपेक्षा है कि वह विभाग और विभाग के सभी कार्यालयों की गरीमा बनाए रखते हुए पेंट-शर्ट यानी शिष्ट पोशाक पहनकर ही उपस्थिति दर्ज कराएं।

राज्य सरकार के इस आदेश के बाद से ही ज्यादातर कर्मचारी नाराज हैं। वह सरकार के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं। यही वजह है कि राजस्थान कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष ने इस आदेश को लोकतांत्रिक मानदंड के खिलाफ करार दिया है। गौरतलब है कि पिछले साल विधानसभा सत्र के दौरान भी राज्य सरकार ने उच्च शिक्षा विभाग के माध्यम से प्रदेश के सभी सरकारी कॉलेजों में ड्रेस कोड लागू करने का फरमान जारी किया था। इसको छात्रों से पूछकर लागू करने का दावा किया गया था, लेकिन बाद में तीखी प्रतिक्रिया मिलने के बाद आदेश को वापस ले लिया गया था।

Back to top button