राजा भैया से भी 2 कदम आगे हैं उनकी Wife, रखती हैं 2 लाख की 3 पिस्टल

  • प्रतापगढ़.यूपी के प्रतापगढ़ के क्षेत्रीय विधायक और पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) के पिता राजा उदय प्रताप सिंह व 5 अन्य लोगों को नजरबंद कर दिया गया है। प्रशासन ने ये कार्रवाई रविवार को शेखपुर आशिक में प्रस्तावित भंडारे को रोकने के मद्देनजर की है। बताया जा रहा कि रविवार शाम 7 बजे तक हॉउस अरेस्ट रहेंगे। मौके पर डीएम और एसपी कैंप लगाकर मौजूद है।
    राजा भैया से भी 2 कदम आगे हैं उनकी Wife, रखती हैं 2 लाख की 3 पिस्टल

    5 साल में डबल हुई संपत्ति, ऐसे हैं राजा भैया के ठाठ

    – राजा भैया 1993 से लगातार कुंडा से विधायक हैं। अपने इलाके में तूफान सिंह के नाम से पॉपुलर रघुराज प्रताप की संपत्ति उनके पॉलिटिकल करियर के साथ आगे बढ़ी है।
    – 2007 में जहां वो 2.73 करोड़ रुपए के मालिक थे, वहीं 2012 में उनकी संपत्ति 7.11 करोड़ रुपए की हो गई। खुद को किसान बताने वाले राजा भैया ने 2017 में अपनी संपत्ति 14 करोड़ रुपए के करीब घोषित की है। इसमें उनकी पत्नी भानवी और चारों बच्चों की भी हिस्सेदारी है।

    आधी प्रॉपर्टी की मालकिन हैं बिजनेस वुमन भानवी, रखती हैं पिस्टल

    – राजा भैया ने अपने एफिडेविट में खुद से ज्यादा संपत्ति पत्नी भानवी के नाम दिखाई है। उनके खाते में जहां कुल 6 करोड़ की संपत्ति है, वहीं पत्नी 7.2 करोड़ रुपए की मालकिन हैं।
    – भानवी के पास 1.2 करोड़ रुपए की ज्वैलरी है। यही नहीं, उनके नाम पर 2 लाख की 3 पिस्टल-राइफल भी हैं।
    – वो सारंग इंटरप्राइजेज में 85% पार्टनर हैं। एक अन्य कंपनी श्रीदा प्रॉपर्टीज में उनकी 90 परसेंट की शेयरहोल्डिंग है। ये दोनों कंपनियां लखनऊ बेस्ड हैं।

    क्या है पिता को नजरबंद रखने का पूरा मामला

    – विहिप राजा उदय प्रताप सिंह के समर्थन में आ गई है। विश्व हिन्दू परिषद के प्रांतीय संगठन मंत्री मुकेश ने कहा, ”कुछ भी हो भंडारा होकर रहेगा।”
    – डीएम शम्भू कुमार ने भंडारा स्थल से झंडी और बैनर हटाने के लिए नोटिस दिया था, लेकिन न बैनर हटे हैं न झंडी हटी है। क्षेत्र में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है।
    – शनिवार को अधिकारियों ने कई राउंड की बैठक कर इन लोगों को नजरबंद करने का फैसला किया। इससे पहले सपा सरकार में भदरी नरेश से किले से बाहर नहीं निकलने की गुजारिश की गई थी।
    – मौके पर कुंडा में भारी संख्या में फोर्स तैनात की गई है। शनिवार को डीएम और एसपी ने भी कुंडा में कैंप लगा लिया। क्योंकि यहां कुंडा कोतवाली इलाके के शेखपुर गांव में मोहर्रम के दिन ही भंडारे का आयोजन होता है।
Back to top button