बारिश ने बदले मैच के समीकरण, टीम इंडिया के लिए खुले जीत के दरवाजे

केपटाउन टेस्ट में हार्दिक पंड्या की 93 रनों की पारी और तीसरे दिन हुई जोरदार बारिश ने पूरा समीकरण बदल दिया है। बारिश के कारण टेस्ट मैच के सभी समीकरण बदल गए हैं। अब टीम की स्थिति बदल चुकी है।

बारिश ने बदले मैच के समीकरण, टीम इंडिया के लिए खुले जीत के दरवाजे

साउथ अफ्रीका की टीम भारत से 142 रन आगे है और उसके 8 विकेट अभी बाकी हैं। इस लिहाज से केपटाउन टेस्ट का चौथा दिन दोनों ही टीमों के लिए निर्णायक साबित होने वाला है। टीम इंडिया के लिहाज से वह चौथे दिन साउथ अफ्रीका के बाकी बचे 8 विकेट जल्द से जल्द हासिल करना चाहेगी। चौथे दिन अगर भारतीय गेंदबाज न्यूलैंड्स की पिच पर साउथ अफ्रीका को 200 और रन देकर ऑलआउट करने में कामयाब रहते हैं, तो टीम इंडिया को 350 रन के करीब का लक्ष्य मिलेगा. हालांकि यह चुनौती भी इतनी आसान नहीं होगी। चुनौती आसान भले ही न हो लेकिन मुश्किल भी नहीं है, क्योंकि केपटाउन में इससे पहले भी 300+ रन का स्कोर चेज हुआ है।

…तो हार्दिक पांड्या का जादू चला इस खूबसूरत मॉडल पर भी, हुई हार्दिक की दीवानी…

 

 

2002 में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथी पारी में रिकी पोंटिंग (100) और मैथ्यू हेडन (96) की शानदार पारियों की बदौलत 331 रनों का लक्ष्य हासिल किया था। माना जा रहा है कि विराट ब्रिगेड को जरूर कंगारुओं की उस पारी से भरोसा मिलेगा। वैसे भी टीम इंडिया के तेवरों से साफ नजर आ रहा है कि वह 350 रन के करीब का लक्ष्य मिलने के बाद ड्रॉ के लिए नहीं बल्कि जीत के लिए खेलेंगे।

 

 

Back to top button