हादसा: मुंबई के अंधेरी स्टेशन के रेलवे पटरी पर गिरा ओवर ब्रिज, मचा हडकंप…

मुंबई के अंधेरी स्टेशन के पास ओवरब्रिज का एक स्लैब गिरने से बड़ा हादसा हो गया है. इससे लोकल सेवा भी रोक दी गई है. करीब दो घंटे से अंधेरी और विरार के बीच लोकल सेवा रुकी है. पुलिस के मुताबिक, ब्रिज हादसे में दो लोग घायल हुए हैं. कुछ अन्य लोगों के भी दबे होने की आशंका है. बारिश की वजह से राहत-बचाव कार्यों में देरी हो रही है. ये हादसा जोरदार बारिश की वजह से हुआ है.  मुंबई में देर रात से ही लगातार बारिश हो रही है. रेलवे ट्रैक से मलबा हटाने के लिए एनडीआरएफ, बीएमसी, फायर ब्रिगेड और आरपीएफ के स्टाफ मौजूद हैं. इस ब्रिज का नाम गोखले ब्रिज है. पल-पल की अपडेट के लिए बने रहिए एबीपी न्यूज़ के साथ.

02: 10 PM: अब हार्बर लाइन सेवा बहाल हो गई है

12: 10 PM: जो गोखले पुल आज गिरा है, उसकी हालत के बारे में 2016 में आरटीआई से जानकारी मांगी गई थी. तब कहा गया कि सब ठीक है.

12: 05 PM: अंधेरी स्टेशन पर जहां पर गोखले ब्रिज गिरा उससे कुछ दूरी पर लोकल ट्रेन चल रही थी. लोकल ट्रेन के ड्राइवर चंद्रकांत सावंत ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर बड़ा हादसा होने से बचा लिया.

10: 40 AM: भारी बारिश के बाद सियोन रेलवे स्टेशन पर पटरी पानी में डूब गईं हैं.

10: 35 AM: जाम और लोगों को हो रही परेशानी को देखते हुए प्रशासन ने 39 और बस चलाने का फैसला किया है.

10: 25 AM: भारी बारीश की वजह से सेंट्रल रेलवे 30 मिनट की देरी से चल रही है.  हार्बर लाइन फिलहाल ठीक है. हाइवे पर जाम लगा हुआ है.

10: 15 AM: बीएमसी ने कहा है कि गोखले पुल साल 1975 में बना था. ये बीएमसी का पुल है, लेकिन जितना हिस्सा रेलवे ट्रैक से गुजरता है, उसकी जिम्मेदारी और सुरक्षा रेलवे की है. जितना हिस्सा गिरा है वो रेलवे ट्रैक पर गिरा है. बीएमसी का काम मरम्मत करना है, लेकिन देख-रेख रेलवे का काम है.

गौ-रक्षा के नाम पर हिंसा नहीं होगी बर्दाश्त: सुप्रीम कोर्ट

10: 05 AM: हादसे के बाद बीएमसी प्रशासन ने दावा किया है कि अंधेरी का ब्रिज रेलवे प्रशासन के दायरे में आता है. रेलवे प्रशासन के इलाके में हर ब्रिज के मरम्मत और देखभाल की जिम्मेदारी रेल प्रशासन की है.

09: 50 AM: बीएमसी ने कहा- अंधेरी का ब्रिज रेलवे के दायर में है और इसकी मरम्मत और देखभाल की जिम्मेदारी रेलवे की है.

09:35 AM: एनडीआरएफ की टीम ने एक शख्स को मलबे से सुरक्षित निकाला.

09:25 AM: स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए प्रमुख स्टेशनों पर भीड़ मैनेजमेंट से जुड़े अधिकारियों को तैनात किया गया है.

09.20 AM: ब्रिज गिरने से विरार से चर्चगेट तक वेस्टर्न रेलवे पूरी तरह ठप है. भारी बारीश की वजह से सेंट्रल रेलवे 30 मिनट की देरी से चल रही है. हार्बर लाइन फिलहाल ठीक है.

09.10 AM: हादसे के बाद मुंबई लोकल रेलवे ने कहा है कि फिलहाल यात्री बिना टिकट सफर कर सकते हैं.

09.00 AM: मुंबई में कल रात से रुक रुर कर बारिश हो रही है. बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया है. खार सब-वे, एस वी रोड, एलबीएस रोड  जैसी जगहों पर बारीश की वजह से पानी भरा और ट्रैफिक धीमा हो गया है.

08. 55 AM: वेस्टर्न रूट ठप हो गया है. ये घटना सुबह करीब साढ़े सात बजे की है.

08. 50 AM: फुटओवर ब्रिज का मलबा गिरने से लोकल सेवा प्रभावित हुई है, इसी वजह से ट्रैफिक पर फर्क पड़ा है. ट्रेन सेवा सुचारू ढ़ंग से चालू कराने के लिए रेलवे लगातार प्रयास कर रहा है.

08. 40 AM: ऑफिस टाइम की वजह से स्टेशनों पर भीड़ देखी जा रही है. लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लापता जवान की निर्ममता से हत्या, शव के साथ बर्बरता, आॅख भी निकाली

दो दिन पहले बार्डर की सफाई दौरान पाकिस्तानी