राहुल ने IPL में पहली बार किया ऐसा काम, तोड़ डाला अपना ही रिकॉर्ड…

- in खेल

नई दिल्ली । आइपीएल में रविवार शाम को खेले गए मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से मात देकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी दावेदारी को और मजबूत कर लिया है। पंजाब की इस जीत के हीरो रहे ओपनिंग बल्लेबाज़ लोकेश राहुल और फिरकी गेंदबाज़ मुजीब उर रहमान। मुजीब ने राजस्थान के तीन बल्लेबाज़ों का शिकार कर उन्हें ज़्यादा बड़ा स्कोर बनाने से रोका तो बाद में राहुल ने अपने बल्ले से दम दिखाते हुए 54 गेंदों नाबाद 84 रन की पारी खेलकर पंजाब को जीत दिला दी। इस पारी के दौरान राहुल ने अपना ही एक रिकॉर्ड तोड़ डाला।राहुल ने IPL में पहली बार किया ऐसा काम, तोड़ डाला अपना ही रिकॉर्ड...

राहुल ने तोड़ा दिया अपना ही रिकॉर्ड 

54 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 84 रन की पारी खेलकर पंजाब के ओपनिंग बल्लेबाज़ लोकेश राहुल ने अपना ही एक रिकॉर्ड तोड़ दिया। दरअसल ये लोकेश राहुल का आइपीएल में अभी तक का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। इसी के साथ आइपीएल में ये पहला मौका रहा जब इस ओपनिंग बल्लेबाज़ ने 80 रन से ज़्यादा का स्कोर बनाया है। इससे पहले उनका जो सर्वश्रेष्ठ स्कोर था वो नाबाद 68 रन का था जो उन्होंने 2016 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ बनाया था। लेकिन राजस्थान के खिलाफ ये धमाकेदार पारी खेलकर राहुल ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए नया कार्तिमान बना दिया।

राहुल और मुजीब की पंजाब को ऐसे दिलाई जीत

इस मैच में पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। कप्तान रविचंद्रन अश्विन का फैसला सही साबित हुआ। पंजाब के स्पिन गेंदबाज़ मुजीब ने एक बार फिर से अपनी फिरकी का जादू दिखाया। मुजीब ने तीन विकेट झटके। उन्होंने सबसे पहले मौजूदा आइपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स को अपनी फिरकी के फंदे में फंसाया। इसके बाद मुजीब ने अर्धशतक जमा चुके जोस बटलर (51) का विकेट चटकाया और अगली ही गेंद पर मुजीब ने जोफ्रा आर्चर (0) को बोल्ड कर दिया। मुजीब उर रहमान आइपीएल-11 की पहली हैटिक बनाने से रह गए। मुजीब की दमदार गेंदबाज़ी की बदौलत राजस्थान की टीम निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 152 रन ही बना सकी।

लक्ष्य का पीछा करते हुए केएल राहुल के जुझारू अर्धशतक के दम पर राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट से हराते हुए पंजाब ने अपनी छठी जीत हासिल की। राहुल ने 54 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 84 रन की पारी खेली, जिसके चलते पंजाब ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए 18.4 ओवर में चार विकेट पर 155 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

टेस्ट टीम में रोहित काे नहीं मिली जगह, जानें क्यों?

इंग्लैंड के खिलाफ एक अगस्त से शुरू हो