अभी अभी: राबड़ी देवी के घर पहुंची CBI की टीम, 4 घंटे से पूछताछ जारी

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआई की टीम IRCTC टेंडर घोटाले मामले में पूछताछ करने के लिए पहुंची है. सीबीआई करीब पिछले चार घंटे से राबड़ी देवी से पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि सीबीआई के करीब दर्जन भर अफसर राबड़ी देवी के घर पहुंचे हैं.

गौरतलब है कि पिछले साल जुलाई के महीने में भी पहली बार इस पूरे मामले को लेकर लालू के घर पर सीबीआई की छापेमारी हुई थी जिसके बाद नीतीश कुमार सरकार महागठबंधन से अलग हो गए थे. फिलहाल, पटना में राबड़ी के आवास 10 सर्कुलर रोड पर राबड़ी और उनके बेटे व बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भी पूछताछ चल रही है.

क्या है मामला?

यह मामला उस समय का है जब लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री थे. आरोप है कि तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने आईआरसीटीसी के दो होटलों के रखरखाव का काम एक कंपनी को पटना में प्रमुख जगह पर स्थित जमीन रिश्वत के रूप में प्राप्त करके सौंपा था, जो लालू यादव के परिवार के सदस्यों के नाम पर है.

दलित आंदोलन के विरोध में भारत बंद- MP में लगा कर्फ्यू

यह रिश्वत बेनामी कंपनी के जरिए ली गई थी, जिसकी मालिक सरला गुप्ता है. आरोप लगाया गया था कि पटना में एक कीमती जमीन के बदले में पुरी और रांची में स्थित दो होटल के रखरखाव का अनुबंध सुजाता होटल्स को दिया गया. ज़मीन बाद में राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के नाम हो गई थी.

आपको बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव इन दिनों चारा घोटाले मामले में जेल की सज़ा काट रहे हैं. हालांकि, पिछले कुछ दिनों से खराब तबीयत के कारण वह नई दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं.

 
Back to top button