मेरे रास्ते में हाथ जोड़े दिखीं ममता: PM मोदी

- in राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में रैली की. मिदनापुर एक तरह से ममता बनर्जी का गढ़ माना जाता है. पीएम मोदी की इस रैली को सूबे में बीजेपी के 2019 चुनाव के लिए अभियान की शुरुआत के तौर पर देखा जा रहा है.

पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत बांग्ला से किया. उन्होंने कहा कि उनकी इस रैली से ममता बनर्जी घबराई हुई हैं. पीएम मोदी ने कहा कि जिस तरह से मिदनापुर में हाथ जोड़े ममता बनर्जी के पोस्टर जगह-जगह लगे हैं उससे मैं उनका आभारी हूं.

दरअसल पीएम मोदी की रैली स्थल के बाहर से लेकर मिदनापुर के तमाम रास्तों पर TMC की ओर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पोस्टर लगाए हैं, जिसमें ममता बनर्जी हाथ जोड़े दिख रही है. लेकिन TMC ने ये पोस्टर्स पीएम मोदी के स्वागत में नहीं लगाए हैं. लेकिन अब पीएम मोदी ने ममता के इसी पोस्टर को लेकर चुटकी ली है.

पीएम मोदी ने ‘कृषक कल्याण रैली’ रैली में जनता का अभिवादन करने के बाद पोस्टर को लेकर तंज कसते हुए कहा, ‘मैं ममता दीदी का भी बहुत आभारी हूं, क्योंकि मैंने देखा आज मेरे स्वागत में उन्होंने इतने झंडे लगाए इतने झंडे लगाए कि मैं उनका भी आभार व्यक्त करता हूं, और मैं ममता दीदी का इसलिए भी धन्यवाद करता हूं कि वो खुद प्रधानमंत्री के स्वागत में हाथ जोड़े चारों तरफ अपने होर्डिंग्स लगवा लिए. क्योंकि आज मैंने जो किसानों के लिए इतने बड़े फैसले किए उसको लेकर TMC को भी अपने पोस्टर लगाने पड़े हैं.’  

अभी अभी: पीएम मोदी की रैली में अचानक हुआ बड़ा हादसा, पूरी रैली में मचा हडकंप…

यही नहीं, पीएम मोदी ने कहा कि स्वागत में लगे पोस्टर किसान भाई-बहनों की विजय है बीजेपी की नहीं. यहां पीएम मोदी का पूरा भाषण किसानों के इर्द-गिर्द रहा, उन्होंने फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी का भी जिक्र किया और कहा कि इससे किसानों की माली हालत में सुधार आएगी.

दरअसल पीएम मोदी की रैली के मद्देनजर मिदनापुर में बीजेपी और मोदी के पोस्टरों का दिखना लाजिमी थी, लेकिन टीएमसी ने भी पूरे शहर को ममता बनर्जी के पोस्टरों से पाट दिया. मिदनापुर के जिस मिदनापुर कॉलेज मैदान में पीएम मोदी की रैली थी, उसके बाहर भी ममता के तमाम पोस्टर लगे हुए हैं. ऐसे में पीएम मोदी ने पोस्टर को ही मुद्दा बना दिया.

गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को यहां 2 सीटों पर जीत हासिल हुई थी, जिसे वह 2019 में बढ़ाने की पुरजोर कोशिश कर रही है, बीजेपी पश्चिम बंगाल में 22 सीटों पर जीत का लक्ष्य लेकर चल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ट्रिपल तलाक पर अध्यादेश लाएगी केंद्र सरकार, कैबिनेट ने दी मंजूरी

नई दिल्ली : देश में तीन तलाक के बढ़ते हुए