पंजाब : लुधियाना में सीएम भगवंत मान ने फहराया तिरंगा

सीएम सुरक्षा में तैनात अधिकारियों ने गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले पीएयू में पहुंचकर सारी सुरक्षा व्यवस्था को चेक किया और लुधियाना पुलिस के बड़े अधिकारियों के साथ मीटिंग कर पूरा फीडबैक लिया। फिरोजपुर पर बने एलीवेटिड रोड से पूरा समारोह स्थल नजर आता है। इस कारण पुलिस की तरफ से एलीवेटिड रोड पर भी सख्त पहरा लगाया हुआ है।

लुधियाना की पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के फुटबॉल ग्राउंड में 75वें गणतंत्र दिवस समारोह में सीएम भगवंत मान ने ध्वजारोहण किया।

समारोह स्थल को पुलिस ने पूरी तरह सील कर दिया है। किसी भी आम आदमी को उस तरफ जाने की इजाजत नहीं है। सीएम सिक्योरिटी के अधिकारियों ने समारोह स्थल को अपने हाथ में लेकर महानगर के सीनियर पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंगें शुरू कर दी है।  

अध्यापकों ने काली झंडियां दिखाईं
पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री भगवंत मान का अध्यापकों के साथ-साथ कई जत्थेबंदियों ने विरोध किया। कुछ दिन पहले लुधियाना में पक्के करने को लेकर टंकी पर चढ़े अध्यापक शुक्रवार की सुबह ही पीएयू के बाहर पहुंच गए जहां उन्होंने भगवंत मान के खिलाफ प्रदर्शन किया और उन्हें काली झंडियां दिखाई। इसी के साथ-साथ सैनिटेशन और स्वास्थ्य विभाग के मुलाजिमों ने भी मान का विरोध किया।

प्रदर्शनकारी अध्यापकों ने कहा कि उनकी काफी समय से मांग है कि उन्हें पक्का किया जाए कुछ अध्यापक पक्के होने से रह गए हैं। कुछ दिन पहले जब वे टंकी पर चढ़े थे तो उन्हें आश्वासन दिया गया था कि सीएम मान के साथ उनकी मीटिंग कराई जाएगी। मगर उनकी कोई भी मीटिंग नहीं करवाई गई और सरकार के मुलाजिमों ने उनके साथ वादा खिलाफी की। इसी तरह सैनिटेशन विभाग और सेहत विभाग ने भी आरोप लगाए कि उनकी मांगों को अनदेखा किया जा रहा है अगर सरकार उनकी मांगें नहीं मानेगी तो संघर्ष और भी तेज किया जाएगा।

Back to top button