प्रोफेसर ने 17 वर्षीय छात्रा के साथ किया यौन शोषण

दिल्ली विश्वविद्यालय जो कि देश के नामी विश्वविद्यालयो में से एक है, जिसके दौलत राम कॉलेज में एक प्रोफेसर पर अपनी ही 17 वर्षीय छात्रा द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है. पुलिस ने प्रोफेसर को हिरासत में लेकर केस दर्ज कर लिया है और प्रोफेसर, छात्रा तथा कॉलेज प्रशासन से पूछताछ की जा रही है. 

इस मामले में पुलिस के मुताबिक छात्रा दिल्ली विश्वविद्यालय के दौलत राम कॉलेज फर्स्ट ईयर में अध्ययन करती है और हरियाणा की रहने वाली है. छात्रा से पूछताछ करने के उपरांत प्रोफेसर पर छात्रा के निजी अंगो से छेड़छाड़ तथा अकेले पाते ही बदसलूकी और डराने धमकाने का आरोप है. छात्रा के विरोध करने पर प्रोफेसर उसे परीक्षा में फेल करने की धमकी भी देता था, लेकिन एक दिन छात्रा के सब्र का बाँध टूट गया और उसने 31 जनवरी के दिन पुलिस स्टेशन जाकर प्रोफेसर के खिलाफ मुकदमा दर्ज़ करवा दिया.

दुबई से अहमदाबाद जा रहे करीब 4.5 करोड़ का सोना हुआ जब्त

दिल्ली विश्विद्यालय का ये पहला मामला नहीं है, पूर्व में भी कई बार छात्रों की अंक सूचि में लापरवाही तथा शिक्षकों द्वारा छात्राओं के साथ यौन शोषण जैसी शर्मनाक घटनायें सामने आयी है. एक तरफ तो दिल्ली पुलिस प्रशासन दुष्कर्म मुक्त महानगर का पुनर्गठन की बात करता है और दूसरी तरफ हर दिन होने वाले दुष्कर्मों पर अंकुश लगाने में असमर्थ होता दिखाई दे रहा है. 

Back to top button