प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना कहा-किसानों को मुआवजा दिया जाए…

उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जिलों में दूसरे दिन भी बारिश और ओले गिरने से गेहूं, मटर, आलू और तिलहन की हजारों हेक्टेयर फसल बर्बाद हो गई। बारिश के साथ चली तेज हवा से अमेठी, रायबरेली, अयोध्या, अंबेडकरनगर, सीतापुर और बाराबंकी में गेहूं की फसल खेतों में गिर गई है। वहीं, सुल्तानपुर में जहां दो लोगों की मौत हो गई।

वहीं, बारिश से बर्बाद हुई फसलों के मुआवजे को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला किया है। साथ ही उन्होंने किसानों को बारिश से बर्बाद हुई फसलों के लिए उचित मुआवजा देने की मांग की है।

इन किसानों का दर्द सुनिए। ओलावृष्टि और भारी बारिश के चलते उत्तर प्रदेश की तमाम जगहों पर किसानों की फसल बर्बाद हो गई। कई किसानों की तो 80 फीसदी तक फसल बर्बाद हो गई है।

यूपी की भाजपा सरकार को कोरे दावे करने की बजाय नुक़सान का पूरा आंकलन करके किसानों को उचित मुआवजा देना चाहिए।

इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा बारिश और ओलावृष्टि से बर्बाद फसलों की फोटो ट्वीट कर फंस गई हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में फसलों के बर्बाद होने की जिस फोटो को यूपी का बताकर सरकार पर निशाना साधा है।

मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने उन फोटो को राजस्थान व पाकिस्तान का बताकर पलटवार किया है। उन्होंने प्रियंका पर तंज कसते हुए कहा कि माना कि आपकी पार्टी को पाकिस्तान से अधिक प्रेम है, लेकिन पाकिस्तान और कांग्रेस शासित राजस्थान की फोटो को यूपी का न बताएं।

दरअसल, प्रियंका ने शुक्रवार को ट्वीट के जरिए सरकार को उन किसानों का दर्द सुनने का सुझाव दिया है, जिनकी फसलें बारिश और ओलावृष्टि से बर्बाद हुई हैं। प्रियंका ने चार फोटो टैग कर उन्हें यूपी का बताया है। इस पर मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार का कहना है कि फसलों की बर्बादी दिखाती हुई इन फोटों में कुछ तो कांग्रेस शासित राजस्थान की हैं और कुछ फोटो पाकिस्तान की हैं।

Back to top button