प्रिंस मर्डर मामला: गुरुग्राम पुलिस तक पहुंची जांच की आंच, 3 पुलिसकर्मियों को भेजा समन

गुरुग्राम के एक नामी प्राइवेट स्कूल में नाबालिग की गला रेतकर हत्या किए जाने के मामले में जांच में लापरवाही बरतने को लेकर गुरुग्राम पुलिस के खिलाफ सीबीआई ने कार्रवाई शुरू कर दी है. मामले की जांच कर रही सीबीआई ने तीन पुलिसकर्मियों को समन जारी किया है.

प्रिंस मर्डर मामला: गुरुग्राम पुलिस तक पहुंची जांच की आंच, 3 पुलिसकर्मियों को भेजा समनइस बहुचर्चित हत्याकांड की जांच में फर्जीवाड़ा करने को लेकर तीनों पुलिसकर्मियों से पूछताछ की जाएगी. उन्हें शनिवार को 11 बजे स्पेशल क्राइम यूनिट बुलाया गया है. सीबीआई पुलिसकर्मियों से पूछताछ के दौरान यह पता करने की कोशिश करेगी कि पुलिस ने जानबूझकर स्कूल के बस कंडक्टर को फंसाने के लिए खुद सुबूत रखे या जांच में लापरवाही बरतने के चलते बस कंडक्टर फंस गया.

गौरतलब है कि देशभर को हिला देने वाले इस हत्याकांड की शुरुआती जांच में गुरुग्राम पुलिस ने बस कंडक्टर अशोक को मुख्य आरोपी बनाया था. हालांकि मामले की जांच हांथ में आते ही सीबीआई ने अशोक को क्लीन चिट दे दी थी. सीबीआई ने स्कूल के ही एक अन्य छात्र को मुख्य आरोपी बनाया है.

बीते 28 फरवरी को गुरुग्राम कोर्ट ने भी अशोक को बरी कर दिया है. कोर्ट ने साथ ही सीबीआई को 10 अप्रैल तक अपनी जांच पूरी करके फाइनल चार्जशीट फाइल करने का आदेश भी दिया है. मृत छात्र के पिता शुरू से गुरुग्राम पुलिस पर गलत जांच करने का आरोप लगाते रहे हैं और सीबीआई के हांथ में जांच जाते ही गुरुग्राम पुलिस की काफी फजीहत हुई.

चार्जशीट ने की गुरुग्राम पुलिस की फजीहत

सीबीआई ने 12 फरवरी को मामले में 5,000 पेज की चार्जशीट दाखिल की थी. सीबीआई की चार्जशीट ने पुलिस की सांसें अटका दीं, क्योंकि सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में गुरुग्राम पुलिस की जमकर फजीहत की है. कोर्ट में सीबीआई की चार्जशीट दाखिल होने के बाद गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर संदीप खिरवार अपनी खामियों को छुपाते नजर आए.

सीबीआई ने साथ ही यह भी कहा था कि वह गुरुग्राम पुलिस के खिलाफ अलग से सप्लिमेंट्री चार्जशीट फाइल कर सकती है. हालांकि अब तक सीबीआई ने न तो गुरुग्राम पुलिस के खिलाफ सप्लिमेंट्री चार्जशीट फाइल की है और न ही हरियाणा सरकार से गुरुग्राम पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश ही की है.

हालांकि सीबीआई द्वारा पुलिस की इनवेस्टिगेशन थ्योरी झुठलाए जाने के बाद गुरुग्राम पुलिस की चारों तरफ से काफी थू-थू हुई और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग होती रही है.

You may also like

हर दिन बॉयफ्रेंड को भेजती थी रूममेट्स की NUDE तस्वीरें, फिर एक दिन..

दुनियाभर में अपराध के मामले बढ़ते जा रहे