निजी विमानन कंपनी गोएयर: सीता माता पर अश्लील टिप्पणी करने वाले कर्मचारी आशिफ खान को नौकरी से निकाला

निजी विमानन कंपनी गोएयर ने अपने एक कर्मचारी को सीता माता पर अश्लील टिप्पणी करने पर नौकरी से निकाल दिया है। गोएयर के कर्मचारी आशिफ खान ने सीता माता को लेकर ट्विटर पर अश्लील टिप्पणी की थी, जिसके बाद ट्विटर पर बॉयकॉट गोएयर (#boycottGoair) ट्रेंड करने लगा था। 

इसके लिए कई ट्विटर यूजर ने गोयएर को टैग करके कार्रवाई की मांग की थी। सोनम महाजन ने गोएयर को टैग करते हुए पूछा था कि, ‘क्या आशिफ खान आपका कर्मचारी है, जैसा कि उसने ट्विटर पर अपने बायो में लिखा है।

यदि वह आपका कर्मचारी है और आपने उसे नहीं निकाला तो इसका मतलब होगा कि आप हिंदू धर्म के प्रति नफरत को बढ़ावा दे रहे हैं।’

लोगों ने गोएयर से कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। लोगों ने कहा कि अगर गोएयर ने कर्मचारी को नहीं निकाला, तो वे आगे से गोएयर में सफर नहीं करेंगे। 

बाद में गोएयर ने आशिफ को निकालने की सूचना दी। ट्विटर पर जानकारी साझा करते हुए कंपनी ने लिखा कि, ‘गोयर की जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है और सभी गोएयर कर्मचारियों के लिए कंपनी में नियुक्ति के नियम, कायदे और नीति, जिसमें सोशल मीडिया का व्यवहार भी शामिल है, का पालन करना अनिवार्य है।

किसी व्यक्ति या कर्मचारी का निजी विचार का कंपनी से वास्ता नहीं है। ट्रेनी फर्स्ट ऑफिसर आशिफ खान का कॉन्ट्रैक्ट तत्काल प्रभाव से खत्म किया जा रहा है।’

गोएयर की इस घोषणा के बाद सोनम महाजन ने ट्वीट करके कहा कि, ‘मेरे ट्वीट के बाद आशिफ खान ने अपना प्रोफाइल डिएक्टिवेट कर दिया है। लेकिन खुशी है कि गोएयर ने उसे माफ नहीं किया।’

Back to top button