कांग्रेस प्रत्याशी पर एफआइआर से पहले महिला के साथ फाइव स्टार होटल में था एसएचओ

जालंधर। शाहकोट उपचुनाव से ठीक पहले कांग्रेस उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया के खिलाफ रेत खनन मामले में दर्ज हुई एफआइआर में नया मोड़ आ गया है। एक न्यूज चैनल की ओर से पेश की गई सीसीटीवी फुटेज में दावा किया गया है कि एफआइआर दर्ज होने से पहले एसएचओ परमिंदर सिंह बाजवा कथित तौर पर एक महिला के साथ जालंधर के फाइव स्टार होटल में रुका था। वहां वह 3 व 4 मई की मध्यरात्रि 12.29 बजे होटल पहुंचा। उसकी ओर से बुक करवाए गए होटल के कमरे में एक महिला भी मौजूद थी। चैनल की फुटेज के मुताबिक एसएचओ होटल से 4 मई को सुबह 4.05 बजे निकला।कांग्रेस प्रत्याशी पर एफआइआर से पहले महिला के साथ फाइव स्टार होटल में था एसएचओ

वहीं, आइजी नौनिहाल सिंह का कहना है कि उनके ध्यान में यह मामला आया है। आचार संहिता के दौरान एसएचओ थाना क्षेत्र नहीं छोड़ सकता। इसकी जांच की जाएगी। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। वहीं, शाहकोट के डीएसपी दिलबाग सिंह ने कहा कि उन्हें भी इस मामले की जानकारी मिली है, लेकिन इसे अभी जांच में शामिल नहीं किया जा रहा। वहीं, इस मामले में एसएचओ परमिंदर सिंह से सपंर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया।

होटल से हुए एफआइआर के आदेश

कांग्रेस उम्मीदवार शेरोवालिया पर एफआइआर दर्ज करने का समय 4 मई सुबह 4 बजकर 26 मिनट दर्ज है। जालंधर से मेहतपुर थाने की दूरी करीब 34 किलोमीटर है। यदि फुटेज सही पाई गई तो यह सवाल उठना लाजिमी है कि महज 21 मिनट में उन्होंने 34 किलोमीटर की दूरी कैसे तय कर ली।

33,643 रुपये का बिल

चैनल ने दावा किया है कि एसएचओ इस होटल में 4 मई की सुबह तक महिला के साथ ही ठहरा था। महिला ने पहले एसएचओ के साथ 3 मई को रात 8 बजे चेक इन किया था, जबकि एसएचओ बाद में उस 3 व 4 मई की मध्यरात्रि 12.29 बजे आया था। चैनल के अनुसार कमरे के किराए व अन्य खाने-पीने की वस्तुओं का बिल 33,643 रुपये बना, जिसमें से 30 हजार रुपये एसएचओ ने अपने कार्ड से व बाकी कैश से दिए। यदि यह फुटेज सही पाई जाती है, तो इससे यह साबित हो जाएगा कि एसएचओ ने एफआइआर दर्ज करने के आदेश से लेकर इस्तीफा देने व फिर उसे वापस लेने तक का सारा ड्रामा होटल में बैठकर ही रचा था।

आयोग ने ई-मेल से भेजे थे जांच के आदेश

उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग ने लाडी शेरोवालिया के खिलाफ जांच के आदेश 4 मई सुबह 3 बजे ई-मेल से भेजे थे। इसके बाद एसएचओ बाजवा ने सुबह 4.26 मिनट पर शेरोवालिया व दो अन्य के खिलाफ थाना मेहतपुर में रेत खनन एक्ट के तहत पर्चा दर्ज किया था। हालांकि, इस मामले में पुलिस के सीनियर अधिकारियों का कहना था कि शेरोवालिया के खिलाफ पर्चा उनके ध्यान में लाए व बिना किसी जांच के आधार पर दर्ज किया गया था। चुनाव आयोग ने इस मामले में जांच करके रिपोर्ट देने को कहा था न कि तुरंत एफआइआर के आदेश दिए थे।

चुनाव आयोग को भेजी जांच रिपोर्ट, शेरोवालिया को मिल सकती है क्लीन चिट

कांग्रेस उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया के खिलाफ दर्ज रेत खनन मामले की शिकायत की जांच रिपोर्ट डीसी वीरेंद्र कुमार शर्मा ने चुनाव आयोग को भेज दी है। हालांकि, इस रिपोर्ट में क्या है, इस बात की जानकारी देने से उन्होंने इन्कार किया। शेरोवालिया के खिलाफ में किसी ने बयान दर्ज नहीं करवाया है। सूत्रों के अनुसार चुनाव आयोग सोमवार या मंगलवार तक शेरोवालिया को क्लीन चिट दे सकता है।

Back to top button