राहुल-मनमोहन पर कमेंट से सियासत गर्म, बराक ओबामा के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

नई दिल्ली। यूपी के प्रतापगढ़ जिले की कोर्ट में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। ऑल इंडिया रूरल बार असोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञान प्रकाश शुक्ल ने लालगंज दीवानी कोर्ट में परिवाद दाखिल किया है। यह परिवाद ओबामा की किताब से जुड़ा है। इस पर पहली दिसंबर को सुनवाई होगी।

ज्ञान प्रकाश शुक्ल ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राहुल गांधी और मनमोहन सिंह के खिलाफ अवांछित बयान देकर भारतीय निर्वाचन प्रणाली की अवहेलना की है और निर्वाचन आयोग जैसे नियामक संस्था के साथ संविधान की भी व्यवस्था पर सवाल उठाया है।

राष्ट्रपति पद से हटने के बाद बराक ओबामा ने अपनी आत्मकथा ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ लिखी है, जिसमें अपने अनुभवों को साझा किया है। इस किताब की भारत में भी चर्चा है, क्योंकि किताब के अंदर कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत अन्य कुछ लोगों का जिक्र है।

ओबामा ने सुनाई लादेन के खात्मे की इनसाइड स्टोरी, मारते ही किया था PAK के राष्ट्रपति को फोन

राहुल गांधी को लेकर बराक ओबामा ने किताब में लिखा है कि उनमें एक ऐसे नर्वस और अपरिपक्व छात्र के गुण हैं, जिसने अपना होमवर्क किया है और टीचर को इम्प्रेस करने की कोशिश में है। लेकिन गहराई से देखें तो योग्यता की कमी है और किसी विषय पर महारत हासिल करने के जुनून की कमी है’।

बराक ओबामा ने अपनी किताब में लिखा है कि व्लादिमीर पुतिन उन्हें एक सख्त और स्मार्ट बॉस की याद दिलाते हैं। वहीं भारत के प्रधानमंत्री रहे मनमोहन सिंह में एक भावशून्य ईमानदारी है, जो उन्हें अलग बनाती है।

Back to top button