ज्वैलर से लूट की वारदात का पुलिस ने किया खुलासा

बीकानेर जिला पुलिस ने ज्वेलर के साथ हुई लूट की वारदात का खुलासा करते हुए लूट में शामिल सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। व्यापारिक प्रतिस्पर्धा के चलते पड़ोसी दुकानदार ने अपने भांजे के साथ मिलकर लूट की योजना बनाई थी। एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में लक्ष्मीनारायण सोनी, नारायण सोनी, विवेक सोनी, आमिर बंगाली, राकेश जाट, मनोज जाट और दिनेश विश्नोई शामिल हैं। जिन्हें न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया गया है।

एसपी गौतम ने बताया कि परिवादी और आरोपी लक्ष्मीनारायण सोनी की दुकानें पास-पास हैं, दोनों में व्यापारिक प्रतिस्पर्धा रहती थी। जिसके चलते इस लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। पहले रैकी की गई, बाद में चौखूंटी फाटक से बाबूलाल फाटक के रास्ते में एक सूनसान गली में मारपीट कर सोने-चांदी के जेवरात छीनकर ले गए। पीड़ित युवक इमरान को जेवरात गोल्ड लोन के लिए किसी ने दिए थे, जिसकी भनक बदमाशों को लग चुकी थी। 

उन्होंने पीड़ित के घर जाते समय उसके आगे स्कूटी लगाकर बेग छीन लिया, ये लोग पहले स्कूटी से फरार होना चाह रहे थे। लेकिन, व्यापारी इमरान ने हिम्मत दिखाते हुए स्कूटी सवार बदमाशों का पीछा करते हुए उन्हें स्कूटी से गिरा दिया। घबराए बदमाश एक अन्य गाड़ी से भाग गए। मौके पर पहुंची डीएसटी टीम ने स्कूटी के चेसिस नंबर से मालिक का पता लगाया तो पूरी वारदात परत दर परत खुलती गई। 

स्कूटी मालिक लक्ष्मीनारायण से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने इस वारदात में शामिल अन्य युवकों के बारे में बताया। पुलिस ने नाल थाना इलाके के मेघासर से एक आरोपी को पकड़ा, जिसकी निशानदेही पर बाकी आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए दो अन्य बदमाश दिनेश और मनोज के खिलाफ पहले से भी कई केस दर्ज है। 

Back to top button